Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shukra Gochar 2024: अगस्त महीने में 4 राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, रिश्ते की भी होगी बात

ज्योतिषियों की मानें तो 31 जुलाई की तिथि बेहद शुभ है। इस दिन देवगुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र के चौथे चरण में प्रवेश करेंगे। वहीं सुखों के कारक शुक्र देव कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि (Lucky Zodiac Signs August 2024) में प्रवेश करेंगे। इस राशि में शुक्र देव 24 अगस्त तक रहेंगे। इसके अगले दिन शुक्र देव कन्या राशि में गोचर करेंगे।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Mon, 29 Jul 2024 05:51 PM (IST)
Hero Image
Shukra Gochar August 2024: देवगुरु बृहस्पति कब करेंगे नक्षत्र परिवर्तन?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Shukra Gochar 2024 in Leo Rashi: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र देव को सुखों का कारक माना जाता है। कुंडली में शुक्र मजबूत होने से जातक को जीवन में सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है। साथ ही सुख और सौभाग्य में समय के साथ वृद्धि होती रहती है। इसके अलावा, अविवाहित जातकों की शीघ्र शादी के योग बनते हैं। ज्योतिषियों की मानें तो सुखों के कारक शुक्र देव (venus transit 2024) जल्द ही राशि परिवर्तन करेंगे। इससे 4 राशि के जातकों को अगस्त महीने में सच्चा प्यार मिलेगा। आइए, इन राशियों के बारे में जानते हैं-

यह भी पढ़ें: मंगल देव ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 3 राशियों की संवर जाएगी बिगड़ी किस्मत

शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन (Grah Gochar August 2024 Horoscope)

प्रेम और विवाह के कारक शुक्र देव 31 जुलाई को दोपहर 02 बजकर 33 मिनट पर कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद शुक्र देव 11 अगस्त को पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। वहीं, 22 अगस्त को उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। इसके पश्चात, 25 अगस्त को सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में गोचर करेंगे।

मेष राशि

अगस्त का महीना मेष राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। इस महीने में जातक को न केवल करियर और कारोबार में बल्कि प्रेम प्रसंग में भी सफलता मिलेगी। शुक्र देव के राशि परिवर्तन से मेष राशि के जातकों को अगस्त महीने में सच्चा प्यार मिल सकता है। अगर प्रेम प्रसंग में हैं, तो आपका पार्टनर आपसे प्यार का इजहार कर सकता है। इस दौरान रिश्ते को नया आयाम भी दिया जा सकता है। इस अवसर पर आप अपने पार्टनर को कोई महंगा गिफ्ट दे सकते हैं।

वृषभ राशि

प्रेम के कारक शुक्र देव के राशि परिवर्तन से वृषभ राशि के जातकों को लाभ होगा। इस राशि के जातकों को अगस्त महीने में खोया हुआ प्यार मिल सकता है। इसके अलावा, प्रेम प्रसंग में पड़े जातकों को पार्टनर की सहमति मिल सकती है। आसान शब्दों में कहें तो पार्टनर आपके प्यार को स्वीकार कर सकता है। अगर प्रेम प्रसंग में अनबन है, तो सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी। सावन के दौरान कच्चे दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें।

कुंभ राशि

शुक्र देव के राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों को अगस्त महीने में सच्चा प्यार मिल सकता है। इस महीने में कुंभ राशि के जातकों को कई शुभ कार्यों में सफलता मिलेगी। इसके अलावा, पार्टनर से भी उपहार मिल सकता है। इस महीने में फ्रेंडशिप डे पर पार्टनर आपसे प्यार का इजहार कर सकता है। प्रेम संबंध भी मधुर होंगे। आप अपने पार्टनर से भविष्य की प्लानिंग कर सकते हैं।

मीन राशि

शुक्र देव के राशि परिवर्तन से मीन राशि के जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होगा। इस महीने में मीन राशि के जातकों को कर्ज से मुक्ति मिलेगी। साथ ही प्रेम संबंध में निकटता बढ़ेगी। अगर किसी कारणवश संबंध में दूरियां बढ़ी हैं, तो अगस्त महीने में समाप्त हो जाएंगी। इस महीने आपको सच्चा जीवनसाथी मिल सकता है। इसकी संभावना अधिक है कि जिस शख्स की तलाश में आप हैं। उससे आपकी मुलाकात होगी। रिश्ते की बात आगे बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें: 31 जुलाई से 3 राशियों की बदलेगी फूटी किस्मत, महादेव की बरसेगी कृपा

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।