Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Surya Gochar 2023: नवरात्रि के दौरान सूर्य देव करेंगे तुला राशि में गोचर, इन 4 राशियों की होगी बंपर कमाई

Surya Gochar 2023 ज्योतिष पंचांग की मानें तो आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को देर रात 01 बजकर 29 मिनट पर सूर्य देव कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इस दौरान 24 अक्टूबर को स्वाति और 07 नवंबर को विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके पश्चात 17 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Thu, 05 Oct 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
Surya Gochar 2023: नवरात्रि के दौरान सूर्य देव करेंगे तुला राशि में गोचर, इन 4 राशियों की होगी बंपर कमाई

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Surya Gochar 2023 in Tula Rashi: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को आत्मा का कारक माना जाता है। कुंडली में सूर्य मजबूत रहने से आत्मबल में वृद्धि होती है। साथ ही करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलती है। ज्योतिष करियर या कारोबार में तरक्की और उन्नति पाने के लिए कुंडली में सूर्य मजबूत करने की सलाह देते हैं। पिता जी की सेवा और सम्मान करने से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है। साथ ही रोजाना जल में कुमकुम मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें। ज्योतिषियों की मानें तो वर्तमान समय में सूर्य देव कन्या राशि में विराजमान हैं और नवरात्रि में राशि परिवर्तन कर तुला राशि में गोचर करेंगे। इससे राशि चक्र की सभी राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा। इनमें 4 राशियों को सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा। नवरात्रि में इन राशियों की बंपर कमाई होगी। आइए, इसके बारे में सबकुछ जानते हैं-

यह भी पढ़ें- आज से इन 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, दिवाली तक होगी बंपर कमाई

सूर्य राशि परिवर्तन

ज्योतिष पंचांग की मानें तो आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि यानी 18 अक्टूबर को देर रात 01 बजकर 29 मिनट पर सूर्य देव कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इस दौरान 24 अक्टूबर को स्वाति और 07 नवंबर को विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके पश्चात, 17 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे।

धनु राशि

सूर्य देव राशि परिवर्तन के दौरान धनु राशि के जातकों के आय भाव में विराजमान होंगे। इससे धनु राशि के जातकों को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। सूर्य गोचर के दौरान कारोबार में वृद्धि होगी। इससे नवरात्रि के दिनों में बंपर कमाई होगी।

मकर राशि

तुला राशि में गोचर के दौरान सूर्य देव मकर राशि के करियर और कारोबार भाव को देखेंगे। इस भाव में सूर्य के रहने पर जातक अपने जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करता है। जातक को किस्मत का पूरा साथ मिलता है। इससे सरकारी नौकरी के योग भी बनते हैं। वहीं, कारोबार में भी अचानक से तेजी आएगी।

कुंभ राशि

वर्तमान समय में कुंभ राशि के जातकों पर साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है। वहीं, शनि कुंभ राशि में वक्री चाल चल रहे हैं। इसके लिए कुंभ राशि के जातकों को जीवन में मन मुताबिक सफलता नहीं मिल रही है। राशि परिवर्तन के दौरान सूर्य देव कुंभ राशि के भाग्य भाव को देखेंगे। इस भाव में सूर्य की उपस्थिति से कुंभ राशि के जातकों के आय और सौभाग्य में वृद्धि होगी। इससे व्यापार में तेजी देखने को मिलेगी।

कन्या राशि

सूर्य तुला राशि में गोचर के दौरान कन्या राशि के आय भाव को देखेंगे। इस भाव में सूर्य या गुरु के रहने पर धन के योग बनते हैं। अतः नवरात्रि के दौरान कन्या राशि के जातकों के व्यापार में वृद्धि होगी। साथ ही आय के नए स्त्रोत बनेंगे। इसके अलावा, सिंह और तुला राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा।

डिसक्लेमर- 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'