Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lal Kitab Ke Totke: लाल किताब के इन उपायों से करियर और कारोबार में मिलेगी सफलता, सभी विघ्न होंगे दूर

लाल किताब एक धार्मिक ग्रंथ है। इसमें व्यक्ति के जीवन से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान बताया गया है। लाल किताब में कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बताए गए हैं जिनको करने से कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा मिलता है। अगर आप भी जीवन में किसी तरह की समस्या का सामना कर रहें हैं तो ऐसे में आप इस आर्टिकल में बताएं टोटके जरूर आजमाएं।

By Kaushik Sharma Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sun, 14 Jul 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
Lal Kitab Ke Upay: लाल किताब के चमत्कारी उपाय

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Lal Kitab ke Totke: आज के समय में कई लोगों को अधिक मेहनत करने के बाद भी कारोबार या करियर में सफलता प्राप्त नहीं होती है, ऐसे में लाल किताब में वर्णित चमत्कारी उपाय जरूर करने चाहिए। इन उपायों के द्वारा करियर और कारोबार में लाभ देखने को मिल सकता है और धन की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के इन नियमों का जरूर करें पालन, घर में खुशियों का होगा आगमन

लाल किताब के उपाय (Lal Kitab Ke Upay)

  • अगर आपको अधिक मेहनत करने के बाद भी व्यापार और करियर में सफलता नहीं मिल रही है, तो ऐसे में रोजाना सुबह गाय को रोटी खिलाएं। चींटियों को शक्कर खिलाएं और पक्षियों के लिए दाना डालें। लाल किताब के अनुसार, इस उपाय को करने से करियर और कारोबार में लाभ प्राप्त होता है।
  • सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान शिव के पुत्र गणेश जी को समर्पित है। लाल किताब में वर्णित उपाय के अनुसार, बुधवार के दिन पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके गणेश जी की सच्चे मन से उपासना करें। माना जाता है कि ऐसा करने से जातक के लिए धन आगमन के मार्ग खुलने लगते हैं और सभी विघ्नों से मुक्ति मिलती है।
  • यदि आप दिनभर अधिक मेहनत करने के बाद धन की बचत नहीं कर पा रहें हैं, तो इसके लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें। साथ ही उन्हें खीर और फल का भोग लगाएं। इस दौरान उन्हें लाल कौड़ियां अर्पित करें। कुछ देर बाद इन कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर धन के स्थान या तिजोरी में रख दें। लाल किताब के अनुसार, इस टोटके को करने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं और जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है।
  • अगर आप अपनी मनोकामनाएं पूरी करना चाहते हैं, तो इसके लिए सोमवार का दिन बेहद उत्तम माना जाता है। सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाएं। अगर ऐसा संभव नहीं है, तो घर में ही शिवलिंग पर दूध में गंगाजल मिलाकर अर्पित करें। इस दौरान 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का जप करें। ऐसा करने से जातक की मनचाही इच्छा पूरी होती है।

यह भी पढ़ें: Vastu Upay: इसलिए नहीं लेना चाहिए कॉर्नर वाला घर, बढ़ सकती हैं परेशानियां

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।