Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lal Kitab: लाल किताब के ये अचूक टोटके, जीवन की सभी परेशानियों को करेंगे हल

लाल किताब एक प्राचीन ज्योतिष पुस्तक है जिसमें ऐसे कई उपाए बताए गए हैं जो व्यक्ति को जीवन के हर क्षेत्र में सफलता दिला सकते हैं। इन उपायों को करने से व्यक्ति को धन से लेकर कारोबार तक में लाभ देखने को मिल सकता है। ऐसे में यदि आपका कोई कार्य बार-बार रूक रहा है तो ऐसे में आप लाल किताब में बताए गए ये उपाय आजमा सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Thu, 30 May 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
Lal Kitab: अपनाए लाल किताब के अचूक टोटके।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मौलिक सिद्धांतो पर आधारित लाल किताब, में व्यक्ति की हर समस्या का हल छिपा हुआ है। माना जाता है कि लाल किताब में बताए गए उपायों को करने से व्यक्ति को जीवन में अच्छे परिणाम मिलने लगते हैं। इस पुस्तक की सहायता से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है।

खत्म होंगी सारी समस्याएं

लाल किताब में बताए गए उपाय के अनुसार, एक तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें लाल चंदन मिलाएं। अब इस लोटे को रात में अपने सिरहाने रखकर सो जाएं। सुबह उठने के बाद इस जल को तुलसी के पौधे में डाल दें। यदि आप कुछ दिनों तक इस उपाय को लगातार करते रहते हैं, तो इससे धीरे धीरे जीवन की समस्याएं समाप्त होने लगती हैं।

रोजाना करें ये काम

प्रतिदिन कौवे, पक्षियों, चीटियों, कुत्ते, गाय और मछलियों के लिए भोजन आदि का इंतजाम करें। ऐसा करने से सभी प्रकार की आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही इस कार्य से पितृदोष से भी छुटकारा पाया जा सकता है। आप चाहें तो शुभ फलों की प्राप्ति के लिए घर पर एक एक्वेरियम भी रख सकते हैं। इस एक्वेरियम को घर के उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा में रखना बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें - Lal Kitab ke Upay: लाल किताब के इन उपाय से धन संबंधित समस्याएं होंगी दूर, नजर दोष से मिलेगा छुटकारा

धन समृद्धि के लिए करें ये काम

लाल किताब के अनुसार, पूजा कक्ष में श्री यंत्र रखने से घर में सुख-समृद्धि आकर्षित होती है। ऐसे में नियमित रूप से इसकी पूजा करनी चीहिए। वहीं अगर आप अपनी तिजोरी में धन के साथ-साथ सोने या फिर चांदी का एक सिक्का लाल कपड़े में लपेटकर रखें। ऐसा करने से व्यक्ति पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।