Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Silver Kada Benefits: क्या आप भी आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो हाथ में जरूर पहनें चांदी का कड़ा

Silver Kada Benefits ज्योतिष शास्त्र में निहित है कि चांदी का संबंध चंद्रमा से होता है। इसे धारण करने से शीतलता प्राप्त होती है। अगर किसी व्यक्ति को अत्यधिक क्रोध आता है तो उसे चांदी का कड़ा धारण करना चाहिए।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Wed, 03 May 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
Silver Kada Benefits: क्या आप भी आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो हाथ में जरूर पहनें चांदी का कड़ा

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Silver Kada Benefits: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का महत्वपूर्ण स्थान है। ज्योतिष कुंडली देखकर व्यक्ति के भविष्य की गणना करते हैं। कुंडली में शुभ ग्रह के कमजोर होने पर जातक को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए ज्योतिष राशि अनुसार रत्न धारण करने की सलाह देते हैं। साथ ही अलग-अलग धातु के कड़े भी धारण करने के लिए कहते हैं। वहीं, चंद्रमा के कमजोर रहने पर चांदी का कड़ा पहनने की हिदायत देते हैं। चांदी का कड़ा धारण करने से कई लाभ मिलते हैं। आइए, इसके बारे में सबकुछ जानते हैं-

- ज्योतिषियों की मानें तो चांदी का कड़ा पहनने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। उनकी कृपा जातक पर बरसती है। इससे जातक के घर में धन की कभी कमी नहीं होती है। अगर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन चांदी का कड़ा धारण करें। 

- ज्योतिष शास्त्र में निहित है कि चांदी का संबंध चंद्रमा से होता है। इसे धारण करने से शीतलता प्राप्त होती है। अगर किसी व्यक्ति को अत्यधिक क्रोध आता है, तो उसे चांदी का कड़ा धारण करना चाहिए। इससे मन एकाग्र और शांत रहता है। साथ ही मानसिक तनाव से भी निजात मिलता है।

- ज्योतिषियों का कहना है कि चांदी का कड़ा धारण करने से शरीर में सकारात्मक शक्ति का संचार होता है। इसके लिए हाथ में चांदी का कड़ा धारण करना शुभ होता है। इससे मन में आने वाले नकारात्मक विचार भी दूर होते हैं।

- जिन जातकों की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होता है। उनका मन अशांत रहता है। साथ ही मानसिक तनाव और बेचैनी रहती है। ज्योतिष चंद्रमा मजबूत करने के लिए चांदी का कड़ा पहनने की सलाह देते हैं। इसके लिए शुक्रवार का दिन शुभ होता है। अगर आप चांदी का कड़ा धारण करना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन पहन सकते हैं। इससे चंद्र दोष भी दूर होता है।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'