Move to Jagran APP

Ashadha Amavasya 2024: आषाढ़ अमावस्या पर इन राशियों को मिलेगा लाभ, खुशियां देंगी दस्तक

अमावस्या तिथि पर भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के साथ-साथ शिव जी की पूजा करने के से भी शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। इस तिथि पर शनि ग्रह द्वारा बनने वाले योग अर्थात शश योग का निर्माण हो रहा है जो कुछ राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। आइए जानते हैं कि वह भाग्यशाली राशियां कौन-सी होंगी।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Published: Tue, 02 Jul 2024 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 04:15 PM (IST)
Ashadha Amavasya 2024 आषाढ़ अमावस्या पर इन राशियों को मिलेगा लाभ।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। हिंदू पंचांग के अनुसार, प्रत्येक माह के कृष्ण पक्ष में आने वाली 15वीं तिथि को अमावस्या कहा जाता है। इस तिथि पर चंद्रमा अदृश्य हो जाता है। धार्मिक दृष्टि के साथ-साथ इस तिथि को ज्योतिष महत्व भी माना जाता है। यह तिथि पितरों के निमित्त दान-दर्पण आदि के लिए विशेष मानी जाती है। इस बार आषाढ़ माह की अमावस्या तिथि 05 जुलाई, शुक्रवार के दिन पड़ रही है। इस तिथि पर कुछ राशियों को अपने जीवन में विशेष लाभ देखने को मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini)

आषाढ़ अमावस्या का समय मिथुन राशि वालों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। आपके लिए इस दौरान तरक्की के योग बनेंगे। साथ गी शनि देव की कृपा से ढैय्या का प्रभाव भी काम हो सकता है। इस दौरान आपकी नए लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके कार्यक्षेत्र के लिए लाभकारी साबित होगी।

मकर राशि (Capricorn)

आषाढ़ अमावस्या, मकर राशि के जातकों के लिए भी खास रहने वाली है। शश योग के निर्माण से मकर राशि वालों का भाग्योदय होने वाला है। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही आपको आर्थिक स्थिति में भी लाभ देखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको पार्टनर्स का साथ मिलेगा और लाभ के योग बनेंगे।

यह भी पढ़ें - Ashadha Amavasya 2024: आषाढ़ अमावस्या पर न करें ये कार्य, वरना जीवन में आएंगी कई मुसीबतें

कुंभ राशि (Aquarius)

आषाढ़ अमावस्या पर कुंभ राशि के जातकों को भी विशेष लाभ मिलने वाला है। आपको जरूरी कार्यों में सफलता मिल सकती है। साथ ही आपको अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। यदि नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कुल मिलाकर यह समय आपके लिए अच्छा गुजरने वाला है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.