Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Astro Remedies: कई कोशिशों के बाद भी जेब में नहीं टिक रहा पैसा, तो ये उपाय आ सकते हैं आपके काम

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताएं गए हैं जिन्हें करने से व्यक्ति बड़ी-से-बड़ी समस्या से छुटकारा पा सकता है। इसी तरह ज्योतिष शास्त्र में धन की समस्या को लेकर भी कई उपाय मिलते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही ज्योतिष उपाय (Astro Remedies) बताने जा रहे हैं जो आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा दिला सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Tue, 27 Aug 2024 12:18 PM (IST)
Hero Image
Jyotish Tips for money धन की कमी के लिए उपाय। (Picture Credit: Freepik)

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। कई बार अच्छा खासा कमाने के बाद भी लोगों को पैसे की तंगी बनी रहती है, जिसका एक कारण फिजूलखर्ची भी होता है। ऐसे में आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो इसके लिए कुछ ज्योतिष उपाय आजमा सकते हैं, जो आपके लिए मददगार साबित होंगे। चलिए जानते हैं वह ज्योतिष उपाय (Jyotish Tips)।

जरूर करें ये काम

वास्तु शास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति को हमेशा अपने पर्स में एक चावल के दाना जरुर रखना चाहिए। इससे आपकी जेब कभी खाली नहीं होती। इस के साथ हर पूर्णिमा तिथि पर सुबह स्नान आदि से निवृत होकर पीपल के पेड़ को जल अर्पित करें। साथ ही लक्ष्मी जी के मंत्रों का एक माला जाप भी करें। इससे आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय

कई कोशिशों के बाद भी अगर आपको आर्थिक तंगी बनी हुई है, तो इसके लिए पूर्णिमा के दिन ये उपाय कर सकते हैं। इसके लिए एक लाल रंग का छोटा-सा रेशमी कपड़ा लेकर इसमें अखंडित चावल के 21 दानें बांध दें। इसके बाद इन चावलों को पूर्णिमा के दिन चांद की रोशनी में रख दें। अगले दिन इन चावलों को अपने पर्स में रख लें। ध्यान रहे कि चावलों को पर्स में इस प्रकार रखना है कि कोई और देख न सके। माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यर्थ के खर्चों पर रोक लग सकती है।

यह भी पढ़ें - Lal Kitab Ke Totke: लाल किताब के इन उपायों से करियर और कारोबार में मिलेगी सफलता, सभी विघ्न होंगे दूर

नहीं होगी पैसों की कमी

ज्योतिष शास्त्र में बताए उपायों के अनुसार हर शनिवार को अपनी क्षमता के अनुसार, जरूरतमंद लोगों को दान आदि करना चाहिए। इससे व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। इस उपाय को करने से पैसों की तंगी से बचा जा सकता है। इसके साथ ही हिंदू धर्म में रोजाना गाय को गुड़-रोटी खिलना भी बहुत शुभ माना जाता है। इससे साधक को आर्थिक संपन्नता का आशीर्वाद मिलता है।

यह भी पढ़ें - Vastu Shastra: बिल्ली से जुड़े ये संकेत बना सकते हैं आपको धनवान, लेकिन कुछ संकेत बनते हैं मुसीबत का सबब

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।