Move to Jagran APP

Astrology Tips: कैसे पाएं अटका हुआ पैसा, ये ज्योतिष उपाय आ सकते हैं आपके काम

यदि किसी व्यक्ति का पैसा कहीं फंस जाएं तो ऐसे में उसे कई तरह की परेशानियां से गुजरना पड़ता है। कई बार आर्थिक तंगी के भी हालात पैदा हो जाते हैं। इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिनके द्वारा आप अपना फंसा हुआ पैसा वापस पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं वह उपाय।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Tue, 22 Oct 2024 02:02 PM (IST)
Hero Image
Astrology Tips कैसे पाएं अटका हुआ पैसा।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। कई बार कहीं पैसा लगाने के बाद या किसी को उधार देने के बाद, उस धन के वापस मिलने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इससे व्यक्ति  धन संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में यदि आपका धन भी इसी प्रकार कहीं अटका हुआ है, तो इसके लिए आप कुछ ज्योतिष उपाय आजमा सकते हैं।

मंगलवार के दिन करें ये काम

हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी के लिए समर्पित माना गया है। ऐसे में इस दिन हनुमान जी की पूजा जरूर करें और उनके समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से साधक को हनुमान जी की कृपा मिलती है और अटका हुआ पैसा वापस मिलने लगता है।

बनेंगे धन वापसी के योग

अगर आपका धन कहीं पर अटका हुआ है, तो लाख कोशिशों के बाद भी वह आपको नहीं मिल पा रहा, तो आप ये उपाय कर सकते हैं। इसके लिए शाम के समय एक दीपक में लौंग और कपूर डालकर जलाएं और पूरे घर में इसका धुंआ दिखाएं। ऐसा करने से अटका हुआ पैसा वापस आने के योग बनने लगते हैं।

यह भी पढ़ें - Kuber Dev favorite plant: घर में जरूर लगाएं ये पौधा, जमकर बरसेगी कुबेर देव की कृपा

मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीजें

धन की देवी मां लक्ष्मी को पीली कौड़ी काफी प्रिया मानी गई है। ऐसे में आप मां लक्ष्मी को पूजा के दौरान उन्हें पीली कौड़ियां अर्पित कर सकते हैं। पूजा के बाद इन्हें एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या फिर धन के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से भी आपको आपका धन वापस मिल सकता है।

मिल सकता है धन लाभ

वास्तु शास्त्र में माना गया है कि घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में हरे-भरे पौधे लगाने से भी व्यक्ति के लिए धन लाभ के योग बनने लगते हैं। साथ ही अटका हुआ पैसा वापस मिलने की भी संभावना बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें - Vastu Tips: दिवाली पर इस दिशा में लगाएं मां लक्ष्मी और गणेश जी की चौकी, सभी मुरादें होंगी पूरी

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।