Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

परिश्रम का मिलेगा फल लेकिन मायावी ग्रह से रहना होगा सावधान, जानें कैसा बीतेगा 4 और 6 मूलांक का अगस्त महीना

ज्योतिषियों की मानें तो अगस्त का महीना कई मूलांक के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। वर्तमान समय में शुक्र देव सिंह राशि में विराजमान हैं। वहीं मायावी ग्रह राहु मीन राशि में विराजमान हैं। इस महीने सूर्य देव (Numerology Horoscope August 2024) सिंह राशि में गोचर करेंगे। इससे राशि चक्र की सभी राशियों पर भाव अनुसार प्रभाव पड़ेगा।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Mon, 05 Aug 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
मायावी ग्रह राहु कब करेंगे राशि परिवर्तन ?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। सनातन धर्म में अंक ज्योतिष शास्त्र का खास महत्व है। इस शास्त्र के माध्यम से ज्योतिष जातक के भविष्य की गणना करते हैं। वर्तमान समय में एंजल कॉलिंग भी प्रचलन में है। इस शास्त्र के माध्यम से टैरो कार्ड रीडर जातक को जीवन से सबंधित सभी प्रकार के सवालों की जानकारी देते हैं। आइए, अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि अगस्त का महीना (Monthly Horoscope 2024) 4 और 6 मूलांक के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है और आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना है ?

यह भी पढ़ें: कैसा रहेगा 1 से लेकर 9 मूलांक के लिए अगस्त का महीना?

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो अगस्त का महीना कई मूलांक के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। वर्तमान समय में बुध और शुक्र सिंह राशि में विराजमान हैं। मायावी ग्रह राहु मीन राशि में उपस्थित हैं और केतु कन्या राशि में विराजमान हैं। मायावी ग्रह राहु 4 मूलांक के स्वामी हैं। इसका अभिप्राय यह है कि 04, 13, 22 या 31 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 4 होता है।

इस मूलांक के जातक साहसी और व्यवहार कुशल होते हैं। हालांकि, ये जातक स्वभाव से हठी भी होते हैं। वहीं, 6 मूलांक के जातकों का स्वामी सुखों के कारक शुक्र देव हैं। शुक्र देव जातक को सुख प्रदान करते हैं। इसका आशय यह है कि 6, 15 और 24 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 6 होता है। राहु मायावी ग्रह हैं। इसके लिए 04, 13, 22 या 31 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों को फैसले लेते समय बड़े की सलाह अवश्य लें।

सलाह

एंजल की सलाह है कि हर छोटी-छोटी बात पर शिकायत न करें। अनावश्यक किसी के जीवन या कार्य में हस्तक्षेप न करें। रिश्ते को लेकर एकतरफा होकर फैसला न लें। 4 और 6 मूलांक के जातक रोजाना सुबह के समय इस बात को दोहराएं। मुझे हमेशा अपने परिवार और प्रियजनों से सहयोग मिलता है।

क्या करें

हमेशा अपने पास एंजल को महसूस करें। आप उन पर विश्वास करें और उनका स्नेह प्राप्त करें।

परिवार के लिए कुछ या विशेष करने की कोशिश करें।

अगस्त महीने में परिवार के लिए कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं।

आप अपनी शक्ति को सपने साकार करने में इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप अपनी टीम की मदद करेंगे। इससे टीम के लोग आपकी भावना को समझ पाएंगे। साथ ही आपके प्रयास की सराहना करेंगे।

ध्यान और भक्ति करना दिनचर्या का हिस्सा हो सकता है।

अपने प्रियजनों के साथ समय बिताएं।

पार्टनर के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बनाएं।

समाज में आपके सहयोग की सराहना की जाएगी।

धार्मिक उपाय

ॐ गं गणपतये नमः

ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः

ॐ नमः शिवाय

ॐ हुं हनुमते नमः

श्रीं.

रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें

हर शनिवार और मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करें।

रोजाना जल्दी सोएं और जल्दी उठें।

बड़े लोगों की मदद करें।

दिव्यांगजनों की मदद करें।

जरूरतमंदों की मदद करें।

सही दिनचर्या का पालन करें।

हर शनिवार के दिन पीपल को जल का अर्घ्य दें। साथ ही सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।