Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhavishya Purana: भाग्यशाली लोगों को दिखाई देते हैं ऐसे सपने, धन लाभ की ओर करते हैं इशारा

भविष्य पुराण में इस बात का वर्णन मिलता है कि कुछ सपने व्यक्ति को आने वाले जीवन में बारे में शुभ संकेत देते हैं। इन सपनों के दिखने पर व्यक्ति को खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि भविष्य पुराण (Bhavishya Puran) के अनुसार वह सपने कौन-से हैं जो सुख-समृद्धि के आगमन का संकेत दे सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Thu, 11 Jul 2024 06:27 PM (IST)
Hero Image
Swapna Shastra भाग्यशाली लोगों को दिखाई देते हैं ऐसे सपने

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। माना जाता है कि व्यक्ति के कुछ सपने व्यक्ति को भविष्य के बारे में शुभ संकेत देते हैं, तो कुछ अशुभ संकेत भी दे सकते हैं। हर व्यक्ति को किसी न किसी तरह का सपना जरूर आता है। हर सपने का अपना एक अर्थ माना गया है। इसी प्रकार भविष्य पुराण में भी कुछ सपनों के बारे में बताया गया है, जो आने वाले समय में कुछ अच्छा होने की तरह इशारा करते हैं।

हो सकता है धन लाभ

हिंदू धर्म में सूर्य की भी अन्य देवी-देवता की तरह पूजा की जाती है। ऐसे में भविष्य पुराण में यह वर्णन मिलता है कि अगर किसी व्यक्ति को सपने में सूर्य देव का दर्शन होते हैं, तो यह काफी ज्यादा शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही धन लाभ हो सकता है।

यह सपना भी है शुभ

भविष्य पुराण में यह भी बताया गया है कि यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को सोने के गहने पहनते हुए देखता है, तो इससे भी भविष्य के बारे में शुभ संकेत मिलने लगते हैं। इस सपने का अर्थ है कि भविष्य में आपकी संपत्ति में वृद्धि हो सकती है या आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें - शुक्रवार के दिन जरूर करें पीपल और तुलसी से जुड़े ये उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर

जीवन में आती है सुख-समृद्धि

असलियत में बाल टूटने देखकर कोई भी व्यक्ति दुखी हो सकता है, लेकिन भविष्य पुराण के अनुसार, सपने में बाल टूटते हुए देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके जीवन की समस्याओं का जल्द ही अंत होने वाला है। इसके साथ ही भविष्य पुराण के अनुसार, गाय का दूध निकालने का सपना देखना भी एक अच्छा संकेत माना गया है। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।