Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budh Retrograde 2022: 26 दिसंबर को वक्री बुध का धनु राशि में प्रवेश, नए साल में इन राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें

Budh Retrograde 2022 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल के अंत में वक्री बुध गुरु की स्वराशि धनु राशि में प्रवेश करने वाले हैं। वक्री बुध के इस गोचर से कुछ राशियों के जीवन में मुश्किलें आएगी। जानिए वक्री बुध के गोचर से किन राशियों को रहना होगा सावधान।

By Shivani SinghEdited By: Updated: Thu, 22 Dec 2022 11:43 AM (IST)
Hero Image
Budh Retrograde 2022: 26 दिसंबर को वक्री बध का धनु राशि में प्रवेश, नए साल में ये राशियां रहें सावधान

नई दिल्ली, Budh Retrograde December 2022: ग्रहों के गोचर का असर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है। जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका असर 12 राशियों के जीवन पर पड़ता है। जातकों के जीवन में आने वाले उतार-चढ़ावों में ग्रहों की स्थिति और दशा का संबंध होता है। इसी तरह साल के अंत में बुध ग्रह का गोचर हो रहा है। बुध के इस गोचर का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ने वाला है। लेकिन नए साल में इन राशियों के जीवन में कई मुश्किलें खड़ी हो सकती है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। जानिए वक्री बुध के धनु राशि में प्रवेश करने से किन राशियों को रहना होगा सतर्क।

वृषभ राशि

वक्री धनु इस राशि में आठवें भाव में गोचर कर रहे हैं और उनकी दृष्टि सातवें भाव में है। ऐसे में इस राशि के जातकों को धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। अपनी वाणी में थोड़ा कंट्रोल रखने की जरूरत है, वरना कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि

वक्री बुध इस राशि में धन स्थान में गोचर कर रहे हैं और उनकी दृष्टि अष्टम भाव में पड़ रही है। ऐसे में वृश्चिक राशि के जातकों को बिजनेस और नौकरी में थोड़ी मुश्किलें खड़ी हो सकती है। बिजनेस में धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के लेन देन करने से थोड़ा सा बचें क्योंकि धन लटक सकता है।

मीन राशि

इस राशि में बुध दशम भाव में गोचर कर रहा है और बुध की दृष्टि चौथे भाव में पड़ रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों को कार्यस्थल में थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि आपका कोई फायदा उठा सकता है। निवेश करने से बचें। वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। इसलिए पुरानी बातों को लेकर बहस न करें। इससे दोनों के रिश्तों में खटास आ सकती है।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।