Move to Jagran APP

Budh Uday 2023: बुध उदय से इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, मिलेगा व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में लाभ

Budh Uday 2023 ज्योतिषविदों के अनुसार 14 जुलाई को बुध कर्क राशि में उदित होंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। बता दें कि कर्क राशि में बुध उदय से जातकों के आय और कार्यक्षेत्र पर प्रभाव पड़ेगा।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Thu, 13 Jul 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
Budh Uday 2023: बुध उदय से इन राशियों को मिलेगा लाभ।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Budh Uday 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार, बुध कल यानी 14 जुलाई को कर्क राशि में उदित होंगे। इसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक से पड़ेगा। बता दें कि बुद्धि और तर्क के कारक ग्रह जिस जातक की कुंडली में उच्च अवस्था में होते हैं, उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। वहीं जिन राशियों की कुंडली में नीच अवस्था में होते हैं तो उन्हें कुछ क्षेत्रों में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन बुध उदय से तीन राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस दौरान धन लाभ या व्यापार क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

मेष राशि

बुध उदय का सकारात्मक मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। साथ ही परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। साथ ही पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। प्रतिद्वंदियों को स्पर्धा में पीछे छोड़ते हुए नजर आएंगे। इस दौरान धन लाभ भी हो सकता है और व्यापार क्षेत्र में भी लाभ मिल सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध उदय सिद्ध साबित हो सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारीयों से अच्छे कार्य के लिए प्रोत्साहन प्राप्त होगा। साथ ही जो लोग नौकरी की तालाश कर रहे हैं, उन्हें भी इस अवधि में सफलता प्राप्त हो सकती है। धनलाभ के भी योग दिख रहे हैं, जिससे आर्थिक क्षेत्र में आ रही समस्याएं भी दूर होती नजर आएंगे।

कन्या राशि

बुध उदय का शुभ प्रभाव कन्या राशि के जातकों पर पड़ सकता है। इस दौरान जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। साथ ही आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही शेयर बाजार में किए गए निवेश से लाभ मिलने की संभावना है।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

पचांग के अनुसार, 14 जुलाई 2023 को बुध कर्क राशि में उदित होंगे।

बुध ग्रहों के राजकुमार हैं और उन्हें बुद्धि व तर्क का कारक ग्रह माना जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं।