Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budhaditya Rajyog 2023: जल्द ही इस राशि में बनने जा रहा है बुधादित्य राजयोग, इन राशियों की खुलेगी किस्मत

Budhaditya Rajyog 2023 जल्द ही शुक्र की राशि में बुधादित्य राजयोग का निर्माण होने जा रहा है जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। इस राज्योग के निर्माण से तीन राशियां ऐसी हैं जिन्हें सर्वाधिक लाभ मिलेगा।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Wed, 10 May 2023 01:47 PM (IST)
Hero Image
Budhaditya Rajyog 2023: इन राशियों को मिलेगा बुधादित्य राजयोग से लाभ।

नई दिल्ली, आध्यात्म डेस्क | Budhaditya Rajyog 2023: समय-समय पर ग्रहों की बदलती चाल के कारण शुभ और अशुभ योग का निर्माण होता है। इनमें से कुछ राजयोग भी होते हैं, जिन्हें ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही शुभ माना जाता है। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार, जल्द की शुक्र की राशि वृषभ में बुधादित्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र में इस राजयोग को बहुत ही शुभ माना जाता है और इससे जातक को समाज में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है। आइए जानते हैं, वृषभ राशि में बन रहे बुधादित्य राजयोग के कारण किन राशियों को मिलेगा लाभ।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी बुधादित्य राजयोग शुभ माना जा रहा है। इस दौरान आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं और आय के नए स्रोत भी प्राप्त होंगे। पुराने निवेश से भी लाभ मिलने की संभावना अधिक है। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और रिश्ते मजबूत होंगे। धार्मिक या मंगल कार्य में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

सिंह राशि

बुधादित्य राजयोग का शुभ प्रभाव सिंह राशि के जातकों पर भी पड़ेगा। इस दौरान व्यवसाय में वृद्धि होगी और कार्य क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी और साथियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छे प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि

बुधादित्य राजयोग का निर्माण वृषभ राशि में हो रहा है और सकारात्मक परिणाम इस राशि को देखने मिलेगा। इस दौरान आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और कार्यक्षेत्र में उन्नति के संकेत मिल रहे हैं। व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। जीवन साथी के रिश्ते मजबूत होंगे और अविवाहित लोगों को नए और अच्छे प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।