Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budhaditya Rajyog 2023: कर्क राशि में हो रहा है अत्यंत लाभकारी राजयोग का निर्माण, इन राशियों पर होगी धनवर्षा

Budhaditya Rajyog 2023 ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई प्रकार के योग का निर्माण होता है। बता दें कि 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में पहले से ही बुध ग्रह उपस्थित है। जिस वजह से कर्क राशि में बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। बता दें कि इस राजयोग का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Sun, 16 Jul 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
Budhaditya Rajyog 2023: बुधादित्य राजयोग के निर्माण से इन राशियों को मिलेगा लाभ।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Budhaditya Rajyog 2023, Surya Gochar in Kark: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राशि परिवर्तन से विभिन्न प्रकार के योग एवं राजयोग का निर्माण होता है। बता दें कि जब एक राशि में सूर्य और बुध की युति होती है, तब बुधादित्य राजयोग का निर्माण होता है। ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य राजयोग को बहुत ही शुभ माना गया है। जिस राशि के कुंडली में यह राजयोग बनता है, उन्हें धन-वैभव की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष पंचांग के अनुसार, आज यानी 16 जुलाई के दिन सूर्य कर्क राशि में गोचर करेंगे और इस राशि में पहले से ही बुध ग्रह उपस्थित हैं। जिस वजह से कर्क राशि में बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा ऐसे में कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस दौरान सर्वाधिक लाभ मिलेगा। आइए जानते हैं, किन-किन राशियों को बुधादित्य राजयोग से मिलेगा लाभ?

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग बहुत ही शुभ माना जा रहा है। इस दौरान आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। साथ ही कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इस अवधि में जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। लंबे समय से अटके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे। साथ ही जो लोग विवाह के लिए योग्य साथी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी सफलता प्राप्त होगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग फलदाई साबित होगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे और सेहत में सुधार आएगा। आय में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं। जो लोग विदेश में नौकरी पाने के अवसर तलाश रहे हैं, उन्हें भी सकारात्मक परिणाम दिखाई देंगे। इसके साथ निवेश किए गए धन से लाभ मिलने की संभावना अधिक है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग शुभ माना जा रहा है। राजयोग की अवधि में पदोन्नति के संकेत मिल रहे हैं। साथ ही नौकरी एवं व्यापार के क्षेत्र में लाभ प्राप्त करने के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर जातकों को नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है, जिससे भविष्य में लाभ मिलने की संभावना अधिक है। इसके साथ जातक द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों में भी सफलता प्राप्त होगी।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

पंचांग के अनुसार, 16 जुलाई के दिन सूर्य कर्क राशि में गोचर करेंगे, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।

कर्क राशि में सूर्य गोचर से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, एक राशि में सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होता है।