Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budhaditya Yog 2023: 27 फरवरी को बन रहा है बुधादित्य योग, इन राशियों को मिल सकती हैं पदोन्नति और नई नौकरी

Budhaditya Yog 2023 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह और सूर्य ग्रह की युति से बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है। ये योग कई राशियों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। जानिए किन राशियों को मिलेगा बिजनेस नौकरी में तरक्की।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghUpdated: Wed, 22 Feb 2023 10:40 AM (IST)
Hero Image
Budhaditya Yog 2023: 27 फरवरी को बन रहा है बुधादित्य योग

नई दिल्ली, Budhaditya Yog 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह 27 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। बता दें कि इस राशि में पहले से ही शनि और सूर्य ग्रह मौजूद है। ऐसे में सूर्य और बुध ग्रह की युति से बुधादित्य राजयोग बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की युति से बनने वाला बुधादित्य योग कई राशियों के लिए खास होने वाला है। जानिए किन राशियों को हर क्षेत्र में सफलता मिलने के साथ, नौकरी, बिजनेस में अपार सफलता हासिल होगी।

कब हो रहा है बुध का राशि परिवर्तन 2023

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह 27 फरवरी 2023 को शाम 4 बजकर 33 मिनट पर मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएं। इसके बाद बुध ग्रह 16 मार्च 2023 तक कुंभ राशि में रहेंगे और फिर अपनी नीच राशि मीन में प्रवेश कर जाएंगे।

बुधादित्य राजयोग बनने से इन राशियों को मिलेगा लाभ

मेष राशि

बुधादित्य राजयोग बनने से मेष राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है। इस योग के कारण नौकरी में पदोन्नति होगी। इसके साथ ही हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। बिजनेस में निवेश करना लाभकारी सिद्ध होगाय़

वृषभ राशि

इस राशि में बुध का गोचर दशम भाव में हो रहा है। ऐसे में बुधादित्य योग का असर इस राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है। बिजनेस और नौकरी में विशेष लाभ मिलेगा। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिससे हर काम को आसानी से करने में मदद मिलेगी।

मिथुन राशि

बुधादित्य योग के कारण इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी पेशा करने वाले लोगों को इंक्रीमेंट के साथ पदोन्नति मिल सकती हैं। आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को भी सफलता मिलने का पूरे आसार है।

धनु राशि

बुधादित्य योग बनने से धनु राशि के जातकों को भी विशेष लाभ मिलने वाला है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। बिजनेस और नौकरी में सफलता मिलेगी। अपनी कार्य से हर किसी को प्रसन्न कर लेंगे।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।