Move to Jagran APP

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन पूजा के समय कर लें इनमें से कोई 1 उपाय, धन संबंधी परेशानी हो जाएगी दूर

ज्योतिष कुंडली में बुध ग्रह मजबूत करने हेतु बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने की सलाह देते हैं। धार्मिक मान्यता है कि भगवान गणेश की पूजा करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है। साथ ही शुभ कार्यों में सिद्धि मिलती है। ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन विशेष उपाय करने का भी विधान है। इन उपायों को करने से धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarPublished: Tue, 26 Dec 2023 12:55 PM (IST)Updated: Tue, 26 Dec 2023 12:55 PM (IST)
Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन पूजा के समय कर लें इनमें से कोई 1 उपाय

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Budhwar Ke Upay: सनातन धर्म में बुधवार के दिन देवों के देव महादेव के पुत्र भगवान गणेश की पूजा की जाती है। साथ ही उनके निमित्त व्रत रखा जाता है। बुधवार के दिन ग्रहों के राजकुमार बुध देव की भी उपासना की जाती है। ज्योतिष कुंडली में बुध ग्रह मजबूत करने हेतु बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने की सलाह देते हैं। धार्मिक मान्यता है कि भगवान गणेश की पूजा करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है। साथ ही शुभ कार्यों में सिद्धि मिलती है। ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन विशेष उपाय करने का भी विधान है। इन उपायों को करने से धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है। अगर आप भी आर्थिक संकटों से निजात पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन ये 3 चमत्कारी उपाय जरूर करें। आइए उपाय जानते हैं-

यह भी पढ़ें: Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन कर लें इनमें से कोई 1 उपाय, धन से भर जाएगी खाली तिजोरी

  • अगर आप आर्थिक तंगी से निजात पाना चाहते हैं, तो हर बुधवार को स्नान-ध्यान करने के बाद विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा करें। इस समय भगवान गणेश को शमी के पत्ते अर्पित करें। आरती-अर्चना करने के पश्चात शमी के पत्ते को पीले रंग के वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से आय में वृद्धि होने लगती है।
  • अगर आप करियर और कारोबार में तरक्की और उन्नति पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन विधिपूर्वक पूजा करने के पश्चात साबुत मूंग का दान करें। इस उपाय को हर बुधवार के दिन करें। ऐसा करने से कुंडली में बुध मजबूत होता है। इससे कारोबार में अकस्मात वृद्धि होने लगती है।
  • अगर आप मनोवांछित फल पाना चाहते हैं, तो अपने कार्यस्थल पर बुधवार के दिन भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित करें। आप कार्यस्थल या तिजोरी में (छोटी प्रतिमा) भगवान गणेश की प्रतिमा रखें। हर बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करें।
  • अगर आप कमजोर बुध को मजबूत करना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन भगवान गणेश संग मां गौरी की पूजा करें। इस समय मां गौरी को श्रृंगार की वस्तुएं अर्पित करें। इस उपाय को कम से कम 16 बुधवार को करें। ऐसा करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। इस उपाय को करने से कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है।

यह भी पढ़ें: Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन जरूर करें ये 4 चमत्कारी उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

डिसक्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.