Move to Jagran APP

Cancer Yearly Horoscope 2023: कर्क राशि के जातकों को मिलेगा मेहनत का फल, लेकिन वाहन चलाते समय बरतें सावधानी

Cancer Yearly Horoscope 2023 ज्योतिष गणना के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए नया साल काफी खुशनुमा जाने वाला है। । इस साल इस राशि के जातकों को मान-सम्मान और प्रशंसा में वृद्धि होगी। लेकिन वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें तो बेहतर होगा।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghUpdated: Mon, 23 Jan 2023 04:50 PM (IST)
Hero Image
Cancer Yearly Horoscope 2023: कर्क वार्षिक राशिफल

नई दिल्ली, Cancer Yearly Horoscope 2023: ज्योतिष गणना के अनुसार, नया साल 2023 कर्क राशि के जातकों के लिए काफी खास होने वाला है। इस राशि के जातकों को मेहनत का पूरा फल मिलेगा। लेकिन सेहत का खास ख्याल रखें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो अक्षर के शुरू होने वाले नाम के लोगों की राशि कर्क है। जानिए इंदौर के पंडित हर्षित मोहन शर्मा से कैसा रहेगा कर्क राशि के जातकों के लिए ये साल।

वर्ष 2023 के आरंभ में आप परिश्रम करने से बचेंगे, किंतु जितना आप आलस करेंगे उतने ही काम को बढ़ा लेंगे। सलाह दी जाती है कि वर्ष के आरंभ को लाभदायक बनाने के लिए मेहनत करके ही काम आसान होगा। कर्क राशि के जातक कुशाग्र बुद्धि के धनी होते है, यह जो ठान लेते है उसे कर के ही दम लेते हैं।

Taurus Yearly Horoscope 2023: वार्षिक राशिफल से जानिए, कैसा रहेगा वृषभ राशि के लिए यह साल?

मार्च माह से जुलाई माह के मध्य आपके कार्यस्थल के सहयोगी आपसे प्रभावित रहेंगे और जातक सहकर्मियों के सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे। यह वर्ष जातक के लिए मान-सम्मान और प्रसंशा में वृद्धि करने वाला सिद्ध होगा। जनवरी माह में शनि गृह अष्टम घर में गोचर करेंगे, जिस कारण दुर्घटना होने के योग बन सकते हैं। इसलिए गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें और कोर्ट कहचरी के लिए भी यह समय उपयुक्त नहीं है। जनवरी माह से अप्रैल माह तक धन संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, सलाह दी जाती है की अनावश्यक व्यय करने से बचना चाहिए।

मई माह में मंगल गृह का कर्क राशि में प्रवेश होगा। जिस कारण से कोई भी निर्णय लेने में परेशानी का सामना कर सकते हैं। विद्यार्थीयों का माह जुलाई से नवंबर के बीच अध्यन में मन नहीं लगेगा। किंतु आध्यात्म क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा। 22 नवंबर से चंद्रमा गृह लाभ भाव में होने के कारण जातक को मनोवांछित फल की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। यात्राओं का भी सुखद अनुभव होगा।

शुभ फलों के लिए कर्क राशि के जातक अपनाएं ये उपाय

कर्क राशि के जातकों को पूर्णिमा का व्रत करना चाहिए और सोमवार के दिन चांदी के पात्र में पानी में शक्कर मिला कर पीपल के पेड़ पर अर्पित करना चाहिए, रत्न सलाह - मून स्टोन रत्न चांदी में कनिष्ठा उंगली में सोमवार के दिन 'ॐ सो सोमाय नमः' मंत्र का उच्चारण करते हुए धारण करना चाहिए।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।