Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Choti Diwali 2023: छोटी दिवाली पर अपने प्रियजनों को ऐसे भेजें शुभ संदेश, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

Choti Diwali 2023 दिवाली से एक दिन पहले छोटी दिवाली मनाई जाती है। इस दिन लोग अपने पापों से छुटकारा पाने के लिए भगवान कृष्ण मां काली यम और भगवान हनुमान की पूजा की करते हैं। अगर आप इस दिन को और भी ज्यादा खास बनाना चाहते हैं तो अपने प्रियजनों को छोटी दिवाली (Chhoti Diwali 2023) की शुभकामनाएं भेजें।

By Vaishnavi DwivediEdited By: Vaishnavi DwivediUpdated: Sat, 11 Nov 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
Choti Diwali 2023: छोटी दिवाली की शुभकामनाएं

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Choti Diwali 2023: सनातन धर्म में छोटी दिवाली का पर्व बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। यह दिवाली से एक दिन पहले मनाई जाती है। इस दिन लोग अपने पापों से छुटकारा पाने के लिए भगवान कृष्ण, मां काली, यम और भगवान हनुमान की पूजा की करते हैं। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इस दिन यम देव के लिए दीया जलाना बेहद महत्वपूर्ण होता है।

अगर आप इस दिन को और भी ज्यादा खास बनाना चाहते हैं, तो अपने प्रियजनों को छोटी दिवाली की शुभकामनाएं (Happy chhoti diwali 2023) भेजें। आप चांहे तो, यहां दिए गए संदेश का उपयोग कर सकते हैं, जो इस प्रकार है।

शुभ संदेश -

  • दीयों की रोशनी आपके जीवन में खुशियों के रंग भर दे, हैप्पी छोटी दिवाली।
  • भगवान आपकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करें, शुभ छोटी दिवाली।
  • आपको और आपके परिवार को शुभ छोटी दिवाली, मैं कामना करता हूं कि इस दिन आप सभी को सुख, समृद्धि और प्रेम मिले।
  • छोटी दिवाली के दिन भगवान आपको अपना सर्वश्रेष्ठ आशीर्वाद, अच्छा स्वास्थ्य और धन प्रदान करें। आपको और आपके प्रियजनों को छोटी दिवाली की शुभकामनाएं।
  • आपको और आपके परिवार को उज्ज्वल और पूर्ण भविष्य की शुभकामनाएं, हैप्पी छोटी दिवाली।
  • आपको और आपके परिवार को छोटी दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं, भगवान आपके जीवन को आनंदमय बनाएं।
  • दीपक भगवान का आपको यह बताने का तरीका है कि अंधेरे को दूर करने के लिए हमेशा एक रोशनी रहेगी। दीयों की रोशनी आपके जीवन में खुशियां फैलाए, हैप्पी छोटी दिवाली।
  • दिवाली के मौसम की सुंदरता आपके घर को खुशियों से भर दे, और आने वाला साल आपको वह सब कुछ प्रदान करे, जो आपके लिए खुशियां लेकर आए! शुभ छोटी दिवाली।

यह भी पढ़ें : Narak Chaturdashi 2023 : नरक चतुर्दशी पर इसलिए जरूरी माना जाता है अभ्यंग स्नान, जानिए विधि और शुभ मुहूर्त

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'