Move to Jagran APP

Dhan Prapti Ke Upay: कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

Dhan Prapti Ke Upay आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए विशेष शुभ अवसर पर या रवि-पुष्प योग में एक एकाक्षी नारियल घर ले आएं। इसके बाद एकाक्षी नारियल को लाल रंग के कपड़े में बांधकर पूजा स्थल पर रख दें। एकाक्षी नारियल को धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतिरूप मानकर रोजाना पूजा करें। इस उपाय को करने से भी धन की परेशानी दूर होती है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarPublished: Wed, 30 Aug 2023 04:34 PM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2023 04:34 PM (IST)
Dhan Prapti Ke Upay: कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Dhan Prapti Ke Upay: सनातन धर्म में ज्योतिष और वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है। ज्योतिष कुंडली देखकर भविष्य की गणना करते हैं। कुंडली में अशुभ ग्रहों के प्रभाव के चलते व्यक्ति को जीवन में ढेर सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। वहीं, वास्तु दोष लगने पर भी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति चरमरा जाती है। व्यक्ति कर्ज में डूबता चला जाता है। ज्योतिष शास्त्र में वास्तु दोष करने के विशेष उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से कर्ज संबंधी परेशानी दूर हो जाती है। साथ ही आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है। अगर आप भी कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो ये उपाय जरूर करें। आइए जानते हैं-

कर्ज से मुक्ति के उपाय

1. अगर आप घर में व्याप्त वास्तु दोष से परेशान हैं, तो निजात पाने के लिए रोजाना नारियल के पानी से घर में छिड़काव करें। इस उपाय को करने से घर में व्याप्त नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं। साथ ही कर्ज संबंधी परेशानी भी धीरे-धीरे दूर हो जाती है।

2. करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता नहीं मिल रही है, तो मघा नक्षत्र में हरसिंगार के बांदा को पीले वस्त्र में लपेटकर पूजा स्थल पर रख दें। इस उपाय को करने से भी धन संबंधी परेशानी दूर होती है। साथ ही करियर को नया आयाम मिलता है।

3. आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए विशेष शुभ अवसर पर या रवि-पुष्प योग में एक एकाक्षी नारियल घर ले आएं। इसके बाद एकाक्षी नारियल को लाल रंग के कपड़े में बांधकर पूजा स्थल पर रख दें। एकाक्षी नारियल को धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतिरूप मानकर रोजाना पूजा करें। इस उपाय को करने से भी धन की परेशानी दूर होती है। एकाक्षी नारियल को लक्ष्मी नारायण का स्वरूप माना गया है।

4. वास्तु दोष की वजह से आपकी तरक्की रुक गई है, तो किसी गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान करने के बाद एक घड़े में जल भरकर घर की उत्तर दिशा में रख दें। आप घड़े के पानी को रोजाना बदल सकते हैं। इस उपाय को करने से वास्तु दोष दूर होता है। इससे आय और सौभाग्य में धीरे-धीरे वृद्धि होने लगती है।

डिसक्लेमर-'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.