Move to Jagran APP

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन पूजा के समय करें ये आसान उपाय, पूरी होगी मनचाही मुराद

ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होने पर जातक को करियर और कारोबार में विषम परिस्थिति से गुजरना पड़ता है। साथ ही आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है। कई अवसर पर जातक विवेकहीन हो जाता है। इसके लिए ज्योतिष बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने की सलाह देते हैं। भगवान गणेश की पूजा करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarPublished: Tue, 02 Jul 2024 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 05:07 PM (IST)
Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश को कैसे प्रसन्न करें?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Budhwar Ke Upay: सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन सच्ची श्रद्धा और भक्ति से भगवान गणेश की पूजा की जाती है। धार्मिक मत है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से कार्य में आने वाली बाधा दूर हो जाती है। साथ ही आय, भाग्य और धन में वृद्धि होती है। ज्योतिष भी कारोबार में आ रही मंदी को दूर करने के लिए भगवान गणेश की पूजा करने की सलाह देते हैं। भगवान गणेश की पूजा करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है। कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होने से कारोबार को नया आयाम मिलता है। साथ ही करियर संबंधित परेशानी भी दूर हो जाती है। अगर आप भी मनचाहा वर पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन विधि-विधान से गणपति बाप्पा की पूजा करें। साथ ही पूजा के समय ये उपाय जरूर करें। इन उपायों को करने से हर मनोकामना पूरी होती है।

यह भी पढ़ें: राहु-केतु के गोचर से 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, दूर होंगे सभी दुख और कष्ट


बुधवार के उपाय

  • अगर आप भगवान गणेश की कृपा के भागी बनना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन विधि पूर्वक गजराज की पूजा करें। साथ ही पूजा के समय 'पार्वती चालीसा' का पाठ करें। इस चालीसा के पाठ से मां गौरी और भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं। उनकी कृपा साधक पर बरसती है।  
  • अगर आप कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन पूजा, जप-तप के बाद साबुत मूंग का दान करें। साधक हरे रंग के वस्त्र का भी दान कर सकते हैं। इस उपाय को करने से शुभ कार्यों में सिद्धि मिलती है।
  • भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। इसका अभिप्राय यह है कि भगवान गणेश की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में व्याप्त सभी विघ्न और बाधाएं दूर हो जाती हैं। इसके लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की विशेष पूजा करें। साथ ही पूजा के समय ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें। इस स्तोत्र के पाठ से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।
  • भगवान गणेश को दूर्वा अति प्रिय है। इसके लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा अवश्य ही अर्पित करें। साधक दूर्वा और मोदक या मोतीचूर के लड्डू अर्पित कर सकते हैं। इस उपाय को करने से साधक की मनचाही मुराद पूरी होती है।
  • अगर आप कारोबार में तरक्की पाना चाहते हैं, तो कार्य स्थल पर भगवान गणेश की प्रतिमा अवश्य स्थापित करें। आप श्रीयंत्र भी स्थापित कर सकते हैं। इस उपाय को करने से भी कारोबार में तेजी आती है। साथ ही रुके हुए कार्य पूर्ण हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: शुक्रवार के दिन पूजा के समय करें इस चमत्कारी स्तोत्र का पाठ, धन से भर जाएगी खाली तिजोरी

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.