Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dream Interpretation: सपने में इस तरह के फूल दिखने से मिलते हैं शुभ समाचार, धन लाभ के साथ बढ़ेगा मान-सम्मान

Dream Interpretation स्वप्न शास्त्र के अनुसार विभिन्न रंग के फूल हमारे जीवन में सुखी और सकारात्मकता लेकर आते हैं। वहीं सपने में इन फूलों का दिखना भविष्य से जुड़े कुछ अहम संकेत होते हैं। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक जानिए किस फूल को देखने का क्या है मतलब।

By Shivani SinghEdited By: Updated: Sun, 24 Apr 2022 08:58 AM (IST)
Hero Image
Dream Interpretation: सपने में फूल दिखने का अर्थ

 नई दिल्ली, Dream Interpretation: हर कोई सोने के बाद सपने जरूर देखता है। किसी को सपने याद रहते हैं तो कई लोग सपनों को भूल जाते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर एक सपने का शुभ या अशुभ मतलब है। कई बार सपने में हम विभिन्न तरह के फूलों को देख लेते हैं तो सोचते हैं कि वास्तव में इसका क्या मतलब होगा। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में फूलों के दिखने का भी शुभ या फिर अशुभ मतलब होता है। जानिए स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में फूल देखने का क्या है मतलब।

कमल का फूल

सपने में कमल का फूल देखना शुभ माना जाता है। कमल के फूल में मां लक्ष्मी विराजमान रहती हैं। इसलिए इस फूल का सपने में दिखना शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में व्यक्ति को धन लाभ मिलने वाला है।

चमेली का फूल

चमेली का फूल सपने में दिखना शुभ माना जाता है। सपने में इस फूल के दिखने का मतलब है कि आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव होने वाला है। नई खुशियां जल्द ही दस्तक देने वाली है।

गुलाब का दिखना

सपने में गुलाब के दिखने का मतलब है कि आपके जीवन में बहार आने वाली है। मान -सम्मान के साथ आर्थिक स्थिति सही होने वाली है। आपके अटके कार्य पूरे होने के साथ उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने वाला है।

मोगरा का फूल

सपने में मोगरे का फूल देखने का मतलब शुभ माना जाता है। आने वाले समय में आपको घर-परिवार या फिर ऑफिस में सम्मान मिलने वाला है।

गेंदे का फूल

सपने में गेंदे का फूल देखना भी शुभ माना जाता है। सपने में इस फूल के दिखने का मतलब है कि आने वाले समय में आपके हाथों को बड़ा काम होने वाला है। इसके अलावा सपने में पीले रंग का कोई भी फुल दिखना शुभ संकेत देता है।

फूलों का बाग देखना

अगर आप सपने में विभिन्न तरह के फूलों के साथ हरा भरा बाग देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में सुख-शांति आने वाली है। आपको हर मुश्किल से छुटकारा मिलने वाला है।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'