Move to Jagran APP

Dussehra 2024: दशहरा के दिन से 3 राशियों की बदलेगी फूटी किस्मत, आर्थिक तंगी होगी दूर

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 12 अक्टूबर का दिन कई मूलांक के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। देवगुरु बृहस्पति की कृपा इन मूलांक के जातकों पर बरसेगी। उनकी कृपा से करियर में मनमुताबिक सफलता मिलेगी। साथ ही कारोबार में भी लाभ होगा। देवगुरु बृहस्पति की पूजा करने से जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल होता है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Fri, 11 Oct 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
Lord Guru: देवगुरु बृहस्पति को कैसे प्रसन्न करें ?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। वैदिक पंचांग के अनुसार, 12 अक्टूबर को असत्य पर सत्य की जीत का पर्व दशहरा है। इस शुभ तिथि पर विजयादशमी भी मनाई जाएगी। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, 12 अक्टूबर का दिन कई जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। इन जातकों की बिगड़ी किस्मत भगवान श्रीराम की कृपा से संवर जाएगी। अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा की मानें तो दशहरा तिथि कई मूलांक के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। देवगुरु बृहस्पति की कृपा से पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मूलांक 03

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 03, 12 और 21 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 03 होता है। इस मूलांक के स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं। देवगुरु बृहस्पति धनु और मीन राशि के स्वामी हैं। देवगुरु ग्रह बृहस्पति कर्क राशि में उच्च के होते हैं। इसके लिए कर्क राशि को शुभ फल देते हैं। भगवान विष्णु जी की पूजा करने से कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है। इन 3 राशि के जातकों पर देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा बरसेगी।

एंजल सलाह

एंजल की सलाह है कि अपने गुरुओं से जुड़ें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें। उनसे मार्ग दर्शन लें और जीवन में प्रकाश फैलाने के लिए उनका शुक्रिया करें। अपने शौक पर ध्यान दें और उन्हें पूरा करने की कोशिश करें। सिंपल रहने की कोशिश करें और अपनी अंतरात्मा से जुड़ें। खुश रहें और लोगों को भी खुश रखने की कोशिश करें। जीवन में खुश रहने के लिए स्वयं की सराहना करें। हमेशा ऊर्जावान रहें और परम पिता परमेश्वर का धन्यवाद करें। सही मार्ग पर चलें। मन में चल रहे नकारात्मक विचारों को दूर करें। धार्मिक नियमों का पालन करें। अपने आराध्य को प्रणाम करें और उनका ध्यान करें। आज कुछ लिखने की कोशिश करें। कुछ हटकर सोचने की कोशिश करें। अपने टास्क को समय पर पूरा करें। विषम परिस्थिति में न टूटें, बल्कि ऊपर वाले पर भरोसा रखें। मल्टीटास्किंग से बचें और बिना सोचे-समझे बात करने से बचें।

क्या करें

आज के दिन 03 मूलांक के जातक बिना रुकें कुछ देर तक यह जरूर दोहराएं। मैं बिना किसी शर्त के जीवन, जल और जड़ यानी भूमि देने के लिए धरती मां का आभारी हूं और उनसे हृदय की गहराई से जुड़ा हुआ हूं।

धार्मिक उपाय

  • ॐ गं गणपतये नमः।
  • ॐ नमः शिवाय।
  • ॐ नमो नारायण।
  • ॐ हुं हनुमते नमः।
  • हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  • सभी को दशहरा की शुभकामनाएं।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।