Move to Jagran APP

Jyotish Shastra: अमिताभ बच्चन से लेकर आलिया भट्ट तक, ज्योतिष शास्त्र में गहरी आस्था रखते हैं ये फिल्मी सितारे

ज्योतिष शास्त्र का हमारे जीवन में काफी महत्व होता है। लोगों का हमेशा से ही इसमें काफी विश्वास रहा है। सिर्फ आम जन ही नहीं बल्कि फिल्मी सितारे भी इसमें गहरी आस्था रखते हैं। ज्योतिष शास्त्र में विश्वास रखने वाले सितारों की इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल है।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaUpdated: Wed, 28 Dec 2022 05:15 PM (IST)
Hero Image
ज्योतिष शास्त्र में गहरी आस्था रखते हैं ये फिल्मी सितारे

नई दिल्ली। Jyotish Shastra: ज्योतिष शास्त्र में हमेशा से ही लोगों का काफी विश्वास रहा है। बीते कई समय से ज्योतिष शास्त्र का उपयोग भविष्यवाणी और त्रासदियों को रोकने के लिए किया जाता रहा है। आम व्यक्ति से लेकर कई बड़ी हस्तियों तक का इसमें गहरा विश्वास है। कई बॉलीवुड सितारे भी ज्योतिष में काफी विश्वास करते हैं। दरअसल, इन सितारों का ऐसा मानना हैं कि भविष्य को जानने के लिए भविष्यवाणी ही एक तरीका है, क्योंकि इस कभी देखा नहीं जा सकता है। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड की ऐसी 5 हस्तियों के बारे में, जिनकी ज्योतिष में गहरी आस्था है।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इस लिस्ट के पहले सितारे हैं। कई दशकों से लोगों का मनोरंजन करते आ रहे हैं बिग बी के जीवन में एक दौर ऐसा भी था, जब उनके सितारे गर्दिश में चल रहे थे। साल 2000 के आते-आते अभिनेता भारी कर्ज में डूब गए थे। ऐसे में उन्होंने नीलम पहनना शुरू किया ,जिसके बाद उनकी सारी परेशानियां खत्म हो गईं। उन्हें अक्सर नीलम, पन्ना और ओपल जैसे रत्न पहने देखा जाता है।

प्रियंका चोपड़ा

हिंदी सिनेमा के बाद हॉलीवुड में भी अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी ज्योतिष शास्त्र में गहरी आस्था रखती हैं। वह अक्सर इस बारे में जिक्र कर चुकी हैं कि अपने जीवन में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले, उन्होंने अक्सर ज्योतिषियों से बात की है। इतना ही नहीं निक से शादी करने से पहले भी उन्होंने ज्योतिषीय मार्गदर्शन भी लिया था। उनका मानना ​​है कि ज्योतिष आपको बेहतर निर्णय लेने और गलतियों से दूर रखने में मदद कर सकता है।

अजय देवगन

इन दिनों अपनी फिल्म 'दृश्यम 2' की सफलता का जश्न मना रहे अभिनेता अजय देवगन भी ज्योतिष में विश्वास करते हैं। वह अक्सर अपनी फिल्मों की रिलीज की तारीखों को लेकर अपने ज्योतिषी से बातचीत करते हैं। इतना ही नहीं सौभाग्य के लिए उन्होंने अपने सरनेम 'देवगन' की अंग्रेजी में स्पेलिंग भी बदल दी है। इसके अलावा वह अक्सर पीला नीलम पहने नजर आते हैं।

आलिया भट्ट

हाल ही में मां बनीं अभिनेत्री आलिया भट्ट भी ज्योतिष में विश्वास करती हैं। अपनी प्रतिभा के दम पर कम समय में ही अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस का मानना है कि उनकी सफलता भी ज्योतिष का परिणाम है। यही वजह है कि वह अक्सर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने ज्योतिषी से सलाह लेती हैं। उन्हें लगता है कि ज्योतिष ने उन्हें उपयुक्त करियर विकल्प चुनने में मार्गदर्शन किया है।

जैकलीन फर्नांडिज

बीते कुछ समय से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसीं अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज भी ज्योतिष में दृढ़ विश्वास रखने के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस भी अपने जीवन में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अक्सर एक ज्योतिषी से सलाह लेती हैं। जैकलीन का ऐसा मानना है कि ज्योतिष आपकी समझ में सुधार कर सकता है कि आप कौन हैं और भविष्य में आपके लिए क्या मायने रखता है।

Picture Courtesy: Instagram