Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ganpati Visarjan 2024 Wishes: गणेश विसर्जन पर अपने प्रियजनों को भेजें ये खास शुभकामनाएं, घर में होगा सुख-शांति का वास

हिंदू धर्म में बप्पा की पूजा बेहद ही कल्याणकारी मानी जाती है। ऐसी मान्यता है कि जो भक्त गणेश जी की पूजा करते हैं उनकी सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती हैं। ऐसे में बप्पा की आराधना जरूर करें। पंचांग के अनुसार आज यानी 17 सितंबर को धूमधाम के साथ बप्पा को विदाई दी जाएगी तो आइए इस शुभ मोके पर अपने प्रियजनों को बधाई (Ganpati Visarjan 2024 Status) देते हैं।

By Vaishnavi Dwivedi Edited By: Vaishnavi Dwivedi Updated: Tue, 17 Sep 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
Ganpati Visarjan 2024 Wishes: गणेश विसर्जन की शुभकामनाएं।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। आज यानी 17 सितंबर को धूमधाम के साथ बप्पा को विदाई दी जाएगी। यह दिन भगवान गणपति के भक्तों के लिए बहुत खास होता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन बप्पा की पूजा-अर्चना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। साथ ही व्यक्ति का जीवन सुखी रहता है। बता दें, गणेश विसर्जन भाद्रपद माह में शुक्ल पक्ष के 14वें दिन मनाया जाता है, जो गणेश उत्सव के समापन का भी प्रतीक है।

वहीं, इस शुभ अवसर (Ganpati Visarjan 2024 Wishes) को और भी खास बनाने के लिए यहां दिए गए शुभ संदेश अपने प्रियजनों को जरूर साझा करें, जिससे उनका दिन भक्तिमय हो सके।

गणेश विसर्जन की शुभकामनाएं (Ganpati Visarjan 2024 Wishes)

  • गणेश जी सदैव आपके रक्षक के रूप में रहें और आपके जीवन से सभी बाधाओं को दूर करें, आपको और आपके परिवार को गणेश विसर्जन की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • भगवान गणेश इस शुभ अवसर पर आपके जीवन में ईमानदारी और प्यार फैलाएं।
  • हम भगवान गणेश से प्रार्थना करते हैं कि आपका जीवन समृद्ध एवं दीर्घायु हो, शुभ गणेश विसर्जन।
  • आपको गणेश विसर्जन की शुभकामनाएं, ईश्वर की कृपा आपके जीवन को आलोकित करती रहे और आपको सदैव आशीर्वाद देती रहे, गणेश विसर्जन की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • आज वह दिन है जब भगवान गणेश पृथ्वी पर आए थे और प्यार से बुराई का नाश किया, गणेश विसर्जन की शुभकामनाएं।

  • भगवान गणेश आपको शक्ति प्रदान करें, आपके दुखों का नाश करें और आपके जीवन में खुशियां बढ़ाएं, शुभ गणेश विसर्जन।
  • हम प्रार्थना करते हैं कि बप्पा आपको खुशी, बुद्धि, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि प्रदान करें, हैप्पी गणेश विसर्जन।
  • श्री गणेश का आशीर्वाद आप और आपके परिवार पर सदैव बना रहे, शुभ गणेश विसर्जन।
  • रिद्धि सिद्धि के हैं दाता, हम सबके वह भाग्यविधाता , जो उनकी पूजा है करते, गणपति उनके विघ्न है हरते, गणेश विसर्जन की शुभकामनाएं।
  • गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूर्ति मोरया , बप्पा के आशीर्वाद से सभी दुखों का नाश हो और जीवन में सुख और समृद्धि आए, गणेश विसर्जन की शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें: Ganpati Visarjan 2024: जयकारों के साथ कल होगा गणेश विसर्जन, नोट कर लें गणपति बप्पा की विदाई का समय और नियम

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।