Move to Jagran APP

Happy Birthday Hina Khan: मजबूत व्यक्तित्व वाली टीवी की मशहूर अदाकारा हिना खान की कुंडली में क्या है खास, जानें यहां

Happy Birthday Hina Khan टीवी एक्ट्रेस और बिग बॉस फेम हिना खान का आज 33वां जन्मदिन है। इनका जन्म 02 अक्टूबर 1987 को श्रीनगर में हुआ था। इनके पार्टनर का नाम रॉकी जैसवाल उर्फ जयंत जैसवाल है। हिना खान ने कई टीवी शोज में काम किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Updated: Fri, 02 Oct 2020 11:17 AM (IST)
Hero Image
मजबूत व्यक्तित्व वाली टीवी की मशहूर अदाकारा हिना खान की कुंडली में क्या है खास, जानें यहां

Happy Birthday Hina Khan: टीवी एक्ट्रेस और बिग बॉस फेम हिना खान का आज 33वां जन्मदिन है। इनका जन्म 02 अक्टूबर, 1987 को श्रीनगर में हुआ था। इनके पार्टनर का नाम रॉकी जैसवाल उर्फ जयंत जैसवाल है। हिना खान ने कई टीवी शोज में काम किया है जिनमें ये रिश्ता क्या कहलाता है और कसौटी जिंदगी की अहम हैं। इन दोनों शोज में ही हिना की भूमिका को खूब सराहा गया। ज्योतिषी के मुताबिक, हिना खान का जन्म वृश्चिक राशि में हुआ है। वृश्चिक एक निश्चित प्रकृति का जल चिह्न है और यह मंगल द्वारा शासित है। चलिए जानते हैं हिना खानकी कुंडली इनके बारे में क्या कहती है। लेकिन उससे पहले हम उन सभी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहते हैं जो 2 अक्टूबर को हिना खान के साथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार, हिना खान बेहद ही भावुक हैं। वे अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। चौथे और तीसरे भाव का शासक होने के नाते शनि विली शनि पहले भाव में प्रबल रूप में तैनात है। यह यहां एक मजबूत व्यक्तित्व के लिए प्रेरित करता है। दृढ़ता से निर्धारित और प्रगति के लिए हिना खान को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। मंगल का शासक सूर्य, शुक्र और केतु के साथ एक दोहरी प्रकृति वाली पृथ्वी कन्या राशि में है। सभी को ग्यारहवें भाव में रखा जाता है। यह लाभ के साथ जुड़ा हुआ है। सामान्य रूप से इससे इच्छा और रिश्ते की पूर्ति होती है। यह एक अमीर परिवार में पैदा होने का संकेत देता है।

राहु (उत्तर नोड) एक दोहरे स्वभाव वाले जल मीन राशि में है और इसे पांचवें भाव में रखा गया है। यह ग्यारहवें भाव और उसमें तैनात ग्रहों के विरोध में है। यह स्थिति भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हिना खान को अधिक महत्वाकांक्षी होने के लिए प्रेरित करती है। इससे वह हमेशा सफलता का वांछित स्तर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहती है। दूसरा और पांचवां भाव परोपकारी बृहस्पति का डोमेन है। बृहस्पति अग्नि राशि मेष में है और छठे भाव में स्थित है। बुध आठवें और ग्यारहवें घर पर शासन करता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '