Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jyotish Tips For Home: व्यक्ति की परेशानियों का कारण बन सकती हैं ये गलतियां, ऐसे करें सही

Jyotish Tips For Money ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति को बड़ी-से-बड़ी समस्या से निकाल सकते हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र में यह भी वर्णन मिलता है कि व्यक्ति की कुछ आदतें उसकी परेशानियों या आर्थिक तंगी का भी कारण बन सकती हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि वह कौन-सी गलतियां है और उन्हें किस प्रकार ठीक किया जा सकता है।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Wed, 24 Jan 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
Jyotish Tips व्यक्ति की परेशानियों का बन सकती हैं ये गलतियां

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Jyotish Tips For Home: यदि आपका जीवन परेशानी से भरा हुआ है, तो इसका कारण आपकी कुछ छोटी-मोटी गलतियां भी हो सकती हैं। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई हैं, जिनका ध्यान न रखने पर व्यक्ति को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति की कौन-सी गलतियां उसे परेशानी में डाल सकती हैं और इन्हें किस प्रकार ठीक किया जा सकता है।

भारी पड़ सकती हैं ये गलतियां

ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि यदि किसी व्यक्ति के घर पर पानी की बर्बादी होती है, टूटे हुए बर्तन का उपयोग किए जाते हैं, या फिर टूटा (चटका) हुआ शीशा इस्तेमाल किया जाता है, तो यह धन की हानि का कारण बन सकता है। इस स्थिति से बचने के लिए व्यक्ति को तुरंत ही पानी की बर्बादी रोक देनी चाहिए। इसके साथ ही टूटे हुए बर्तन या टूटे हुए शीशे को भी बदल देना चाहिए।

गृह क्लेश से मुक्ति के लिए उपाय

यदि किसी घर में क्लेश की स्थिति बन जाती है और परिवार में बेवजह लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं, तो ऐसे घर में भी तरक्की कभी नहीं होती। इसके लिए जरूरी है कि लड़ाई-झगड़े की स्थिति को रोका जाए। महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करें और उनका सम्मान करें। इसके साथ ही नियमित रूप से गजेंद्र मोक्ष का पाठ करें। ऐसा करने से भी आपको गृह क्लेश की स्थिति से छुटकारा मिल सकता है।

ये हो सकता है रोग का कारण

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति के घर में सूर्य का प्रकाश नहीं आता या फिर दीवारों में सीलन होती है, कमाई का तरीका गलत होता है या पूजा स्थान ठीक नहीं होता तो, ऐसे में वह परिवार रोगों का शिकार हो सकता है। इसलिए इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'