Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jyotish Tips: तिजोरी में रख लें ये छोटी-सी चीज, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

हर व्यक्ति चाहता है कि उसे जीवन में कभी धन की समस्या का सामना न करना पड़े। ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपाय व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा दिला सकते हैं। हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी तिजोरी कभी खाली न हो। ऐसे में आप ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपनी तिजोरी में यह छोटी-सी चीज रखकर कई तरह के लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Fri, 23 Feb 2024 06:01 PM (IST)
Hero Image
Upay for Tijori धन लाभ के लिए तिजोरी में रखें ये चीज।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Jyotish Tips for Money: हिंदू धर्म में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं, जिनका पूजा-पाठ में प्रयोग करना बहुत ही शुभ माना जाता है। इन्हीं में से एक है सुपारी। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सुपारी को हिंदू धर्म में भगवान गणेश का प्रतीक माना जाता है। वहीं, ज्योतिष शास्त्र में भी इससे जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति को धन संबंधी लाभ पहुंचा सकते हैं। आईए जानते हैं सुपारी से जुड़े ऐसे ही कुछ उपाय।

इस तरह रखें सुपारी

सबसे पहले पूजा के दौरान एक सुपारी को लाल चंदन, हल्दी और अक्षत अर्पित करें और इसके बाद उस सुपारी को मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दें। पूजा होने के बाद अपनी तिजोरी में एक या फिर पांच सुपारी के पत्ते रखें और उसमें सुपारी को लपेटकर एक लाल रंग के कपड़े में बांध दें। सुपारी को लाल कपड़े में रखते वक्त इसमें 7 गांठ लगाएं और और इसके ऊपर कलवा लपेट दें। इस उपाय को करने से व्यक्ति को धन लाभ मिल सकता है।

आर्थिक तंगी से मिलेगा जल्द छुटकारा

यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहा हैं, तो इसके लिए सुपारी से जुड़ा ये उपाय कर सकते हैं। भगवान गणेश का पूजन करने के बाद एक लाल कपड़े में सुपारी को लपेटकर तिजोरी में रख दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी से जल्द छुटकारा मिल सकता है, साथ ही धन में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

मिलते हैं यह लाभ

सुपारी के इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा साधक पर बनी रहती है। साथ ही धन आगमन के रास्ते भी खुलने लगते हैं, जिससे व्यक्ति को जीवन में धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। साथ ही इस उपाय को करने से घर-परिवार पर भगवान गणेश की कृपा भी बनी रहती है, जिससे सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'