Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jyotish Tips: सोते समय तकिए के नीचे रख लें ये चीजें, गृह दोष से लेकर तनाव से मिलती है मुक्ति

Astrology Tips in hindi ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि पितृ दोष या ग्रहों का अशुभ प्रभाव पड़ने से व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में यदि आप ज्योतिष शास्त्र में दिए हुए कुछ उपाय आजमाते हैं तो इससे व्यक्ति को धन की समस्या से लेकर गृह क्लेश की स्थिति तक से छुटकारा मिलता है।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 23 Dec 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
Jyotish Tips: सोते समय तकिए के नीचे रख लें ये चीजें, गृह दोष से लेकर तनाव से मिलती है मुक्ति

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Kapoor ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन को आसान और समस्याओं से मुक्त बनाने में मदद कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि कुछ चीजों को तकिए के रखकर सोने से व्यक्ति को जीवन की बड़ी-बड़ी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि वह कौन-सी चीजें हैं जिन्हें तकिए के नीचे रखकर सोने से व्यक्ति को लाभ देखने को मिल सकता है।

नकारात्मक ऊर्जा से मिलेगा छुटकारा

एक कपड़े में थोड़ी-सी सौंफ बांध लें और रात को सोते समय इसे अपने तकिए के नीचे रखें। इससे व्यक्ति को कई प्रकार के दोषों से मुक्ति मिल सकती है। इसके साथ ही बुरे सपने आने की समस्या भी दूर हो जाती है और व्यक्ति को अच्छी नींद आती है। यह भी माना गया है कि रोजाना तकिए के नीचे सौंफ रखने से नकारात्मक ऊर्जा से भी छुटकारा मिल सकता है।  

नहीं आएंगे बुरे सपने

कई लोगों को रात में बुरे सपने आने की समस्या होती है, जिस कारण वह सही से नींद नहीं ले पाते। ऐसे में उस व्यक्ति को सोते समय लहसुन की कलियों को तकिए के नीचे रखकर सोना चाहिए। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है। साथ ही, व्यक्ति चैन की नींद ले पाता है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

बुरी नजर से मिलेगी मुक्ति

अगर आप अपने तकिए के नीचे रोजाना एक कपूर रखकर सोते हैं, तो इससे घर में व्याप्त वास्तु दोष से मुक्ति मिल सकती है। साथ ही इस उपाय से बुरी नजर से भी बचा जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तकिए के नीचे कपूर रखने से व्यक्ति को नकारात्मक ऊर्जा से भी राहत मिलती है।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'