Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Happy Karwa Chauth 2023: करवा चौथ आज, अपने पार्टनर को भेंजे ये प्यार भरी शुभकामनाएं, रिश्तों में घुलेगी मिठास

Happy Karwa Chauth 2023 करवा चौथ का कठिन व्रत सुहागिन महिलाएं द्वारा अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाता है। साथ ही यह व्रत पति के प्रति अपना प्यार जाहिर करने का भी एक जरिया है। यही वजह है कि आज हम आपके लिए करवा चौथ की कुछ खास शुभकामनाओं लेकर आए हैं जिसे आप अपने जीवनसाथी को भेजकर इस करवाचौथ को और भी यादगार बना सकते हैं।

By Vaishnavi DwivediEdited By: Vaishnavi DwivediUpdated: Wed, 01 Nov 2023 11:10 AM (IST)
Hero Image
karwa chauth 2023 - करवा चौथ की शुभकामनाएं।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Karwa Chauth 2023: सनातन धर्म में करवा चौथ पर्व बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यह त्योहार हिंदू महिलाओं के लिए बेहद खास होता है, जिसका इंतजार वे पूरे साल करती हैं। यह व्रत मुख्यतः पति की लंबी आयु के लिए सुहागिन महिलाओं द्वारा किया जाता है। साथ ही यह व्रत वैवाहिक जीवन को भी खुशहाल बनाए रखता है। ऐसे में आइए पढ़ते हैं करवाचौथ के इस खास मौके पर पति-पत्नी के लिए प्यार भरे संदेश।

करवा चौथ पर पत्नी के लिए शुभकामनाएं

  • इस करवा चौथ पर मैं बस आपसे इतना कहना चाहता हूं, मेरे जीवन में आने के लिए धन्यवाद। हैप्पी करवा चौथ
  • मैं असल में भाग्यशाली हूं कि मुझे आप जैसी पत्नी मिली, जो जीवन की चुनौतियों के दौरान मेरी सबसे बड़ी ताकत बनी। मेरे प्यार को करवा चौथ की शुभकामनाएं।
  • यह आपके प्यार का जादुई स्पर्श है, जो करवा चौथ को हम दोनों के लिए इतना खास और इतना सार्थक बनाता है। मेरी प्यारी पत्नी, आपको करवा चौथ की ढेरों शुभकामनाएं। 
  • आइए एक साथ चांद को देखें, जैसे इसकी सफेदी आकाश में फैलती है, ऐसे ही प्यार हमारे जीवन में अपनी अमिट छाप छोड़े। मुझे हमेशा के लिए आपका हो जाने दो। मेरी प्रिय हैप्पी करवा चौथ।
  • अगर तुम मेरी आंख का आंसू होती, तो मैं कभी नहीं रोता क्योंकि मैं तुम्हें खोने से डरता हूं। हमेशा के लिए मेरी बनी रहने के लिए धन्यवाद। हैप्पी करवा चौथ।

पति के लिए करवा चौथ की शुभकामनाएं

  • मेरे पति को करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं, जो मुझे मुस्कुराने की सारी वजहें देते हैं, भगवान ऐसी कृपा करें कि हम दोनों हमेशा एक साथ रहें और एक-दूसरे के प्यार से बंधे रहें।
  • उस पति को करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं, जो मेरी सारी मुस्कुराहट का कारण है, जो मेरी सारी खुशियों का कारण है। मैं आपको बहुत प्यार करती हूं।
  • अपार सम्मान, समान आकर्षण और कभी न खत्म होने वाला प्यार। यही वह सब है, जो मैं हमारी शादी को बनाए रखता है। हैप्पी करवा चौथ प्रिय पति।
  • करवा चौथ पर मेरी बस यही प्रार्थना है कि भगवान के आशीर्वाद से मेरे पति हमेशा स्वस्थ रहें, हैप्पी करवा चौथ।
  • आप मेरे जीवन में आशा की किरण और खुशी का स्रोत हैं, मेरे प्यारे पति। आज, मैं आपकी खुशी और लंबी उम्र की प्रार्थना करने के लिए यह करवा चौथ का व्रत रख रही हूं, ताकि हम हमेशा एक साथ खुश रहें, हैप्पी करवा चौथ मेरे प्यार।
  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने साल बीत जाएंगे, हमारा प्यार हमेशा ऊंची उड़ान भरता रहेगा। हैप्पी करवा चौथ प्रिय पति देव।

यह भी पढ़ें : Karwa Chauth 2023: इस विशेष मुहूर्त पर करें करवा चौथ की पूजा, यहां जानें जानें शुभ समय और पूजा विधि

डिसक्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।