Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Laddu Gopal Dream: सपने में लड्डू गोपाल ने दिए हैं दर्शन, तो मिल सकता है ये संकेत

स्वप्न शास्त्र में माना गया है कि लड्डू गोपाल जी को अलग-अलग तरह से सपने में देखने का अलग-अलग संकेत होता सकता है। जिसमें कुछ शुभ संकेत हैं तो कुछ अशुभ संकेत भी शामिल हैं। ऐसे में यदि आपको भी सपने में किसी-न-किसी रूप में बाल गोपाल ने दर्शन दिए हैं तो जानिए कि यह आपकी जीवन पर क्या प्रभाव डाल सकता है।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 15 Jun 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
Laddu Gopal dreams Meaning सपने में लड्डू गोपाल जी को देखने का अर्थ।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। कई लोग घर में लड्डू गोपाल की सेवा एक बालक या फिर घर के सदस्य की तरह ही करते हैं। ऐसा माना जाता है कि लड्डू गोपाल की सेवा करने से घर-परिवार में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है। ऐसे में यदि आपको सपने में लड्डू गोपाल दिखाई देते हैं, तो यह आपके लिए एक खास संकेत हो सकता है। चलिए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र इस विषय में क्या कहता है।

मिलते हैं ये संकेत

स्वप्न शास्त्र में यह माना गया है कि लड्डू गोपाल का सपने में देखना अधिकतर शुभ ही माना जाता है। इसका अर्थ है कि जल्द ही आपके घर में कोई नन्हा मेहमान आने वाला है। साथ ही इसका यह संकेत भी हो सकता है कि आपके कोई खुशखबरी मिलने वाली है।

जब क्रोध में नजर आए बाल गोपाल

यदि किसी व्यक्ति को सपने में लड्डू गोपाल क्रोध में नजर आते हैं, तो एक यह एक अशुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपकी पूजा-पाठ में कोई कमी रह गई है, जिसे सुधारने की आवश्यकता है। वरना आपको अपनी पूजा का पूर्ण फल प्राप्त नहीं होगा

यह भी पढ़ें -  Nirjala Ekadashi 2024: निर्जला एकादशी व्रत में जरूर करें इस कथा का पाठ, सभी पापों से मिलेगी मुक्ति

पालने में झूलते हुए भगवान

जब किसी व्यक्ति को सपने में लड्डू गोपाल जी पालने में झूलते हुए दिखाई देते हैं, तो इसका अर्थ है कि आपके सभी बिगड़े काम बनने वाले हैं। वहीं अगर आपको लड्डू गोपाल जी मुस्कुराते हुए दिखाई देते हैं, तो इसका अर्थ माना जाता है कि आपका शत्रु भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा।

यह भी पढ़ें - Nirjala Ekadashi 2024: साल की सबसे बड़ी एकादशी पर जरूर करें यह एक काम, धनलक्ष्मी का होगा आगमन

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।