Move to Jagran APP

Laghu Nariyal Benefits: लघु नारियल का ऐसे करेंगे इस्तेमाल, तो होगी धन की वर्षा

Laghu Nariyal Benefits लघु नारियल सामान्य नारियल से छोटा होता है। लघु नारियल घर लाकर कुछ खास उपाय करेंगे तो जल्द ही मालामाल हो जाएंगे। लघु नारियल मां लक्ष्मी का प्रतीक होता है तो चलिए जानते हैं लघु नारियल के कुछ खास उपाय के बारे में।

By Saloni UpadhyayEdited By: Saloni UpadhyayUpdated: Wed, 04 Jan 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
Laghu Nariyal Benefits: लघु नारियल के इस्तेमाल से होगी धन की वर्षा

नई दिल्ली, Laghu Nariyal Benefits: लघु नारियल छोटे नारियल को कहते हैं। लघु नारियल को यदि आप घर में लेकर आते हैं और उसे पूजा स्थल पर रखते हैं, तो उसका विशेष महत्व होता है। लघु नारियल को धन संबंधी परेशानी हटाने के लिए सटीक उपाय माना जाता है। हालांकि लघु नारियल को किस प्रकार इस्तेमाल किया जाए कि उससे धन वर्षा होने लगे, आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं लघु नारियल का इस्तेमाल आखिर कैसे करें कि आप पर धन की वर्षा हो।

कहते हैं कि लघु नारियल मां लक्ष्मी से जुड़ा होता है। यही वजह है कि धन प्राप्ति के लिए इस नारियल को खास माना जाता है। इसके उपाय करने से घर में कभी भी पैसों का संकट नहीं होगा। आपका घर हमेशा धन-धान्य से भरा रहेगा। जानते हैं लघु नारियल से क्या उपाय करें कि मालामाल हो जाएं।

ये हैं लघु नारियल के खास उपाय

1. यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आप 11 लघु नारियल मार्केट से खरीद लाएं। अब इन लघु नारियलों को एक पीले वस्त्र में लपेट कर रसोई में रख दें। इससे मां अन्नपूर्णा और मां लक्ष्मी का आर्शिवाद हमेशा बना रहेगा। आपकी रसोई में हमेशा अन्न का भंडार लगा रहेगा।

2. घर में धन के साथ-साथ वैभव भी चाहिए तो पांच लघु नारियलों का उपाय करिए। पांच लघु नारियलों को अपने पूजा घर में स्थापित करने से आपके घर में धन व वैभव आएगा। बता दें कि स्थापित करते वक्त आपको एक मंत्र का जाप करना है। हर नारियल पर तिलक करते वक्त आपको 27 बार खास मंत्र का जाप करना होगा। ये मंत्र है 'ऐं ह्लीं श्रीं क्लीं’।

3. वहीं लघु नारियल को लेकर शनिवार का उपाय भी है। शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर में 7लघु नारियल चढ़ाने हैं। इसे शनि मंदिर पर चढ़ाने के बाद प्रवाहित भी करना है। इस उपाय से आपका कुंडली दोष समाप्त हो जाएगा। इस तरह आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आप आर्थिक तंगी से दूर ही रहेंगे।

डिसक्लेमर-

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।