Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lal Kitab ke Upay: बुरी नजर कर रही है परेशान, तो आजमाएं लाल किताब के ये उपाय

Lal Kitab remedies for black magic लाल किताब दरअसल ज्योतिष विद्या के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित एक पुस्तक है। इस पुस्तक में दिए गए उपायों को करने से व्यक्ति जीवन में आ रही कई समस्याओं से निजात पा सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं लाल किताब में बताए गए नकारात्मक ऊर्जा और काले जादू से बचाव के कुछ खास उपाय।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 06 Jan 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
Lal Kitab ke Upay: लाल किताब के इन टोटकों से दूर करें बुरी नजर।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Lal Kitab ke Upay in hindi: यदि घर में नकारात्मक ऊर्जा व्याप्त हो जाए, तो ऐसे में व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके कारण घर-परिवार में अचानक से विपत्तियां आने लगती हैं। ऐसे आप लाल किताब के कुछ उपाय द्वारा अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं।

मंगलवार के दिन करें ये काम

यदि आपके बने-बनाए काम बिगड़ रहे हैं, तो इसका एक कारण नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है। ऐसे में लाल किताब में बताया गया है कि  बजरंग बाण का पाठ करने से व्यक्ति इस समस्या से छुटकारा पा सकता है। अगर आप लगातार 8 मंगलवार तक बजरंग बाण का पाठ करते हैं, तो इससे आपको काले जादू के प्रभाव से मुक्ति मिल सकती है।

यह भी पढ़ें - Vastu Tips For Job: नौकरी की समस्या को खत्म करेंगे वास्तु के ये उपाय, करियर में मिलेगी सफलता

खत्म होगा काले जादू का प्रभाव

अगर आपको ऐसा लगता है, कि आपके परिवार पर काला जादू किया गया है, तो इसके लिए एक नींबू लें और उसे 21 बार काले जादू से पीड़ित व्यक्ति के सिर पर बारें। इसके बाद इस नींबू को किसी चौराहे पर रख दें। ऐसा करने से काले जादू का प्रभाव खत्म हो जाता है।

यह भी पढ़ें - Swastik Sign: सुख-समृद्धि के लिए घर की इस दिशा में बनाए स्वस्तिक, यहां जानें सही तरीका

दूर होगा नजर दोष

अगर घर में कोई व्यक्ति नजर दोष से परेशान है तो इसके लिए आप ये उपाय कर सकते हैं। इसके लिए एक काले कपड़े में एक नारियल लपेटकर घर के मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे आपको नजर दोष से छुटकारा मिल सकता है। आप चाहें तो नारियल के स्थान पर कौड़ी को काले धागे में बांधकर मुख्य द्वार पर लटका सकते हैं।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'