Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucky Mole: शरीर के इन स्थानों पर तिल का होना देता है ऐसे संकेत, जानें इसका अर्थ

Lucky Mole माना जाता है कि शरीर पर मौजूद तिल हमारे जीवन के बारे में काफी कुछ बताते हैं। इसके अलावा इन तिल से जातक के स्वभाव व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। ऐसे में आज हम शरीर के कुछ विशेष स्थान पर होने वाले तिल की बात करेंगे जिनका होना बेहद शुभ और भाग्यशाली माना जाता है।

By Vaishnavi DwivediEdited By: Vaishnavi DwivediUpdated: Sat, 27 Jan 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
Lucky Mole: शरीर के इन स्थानों पर तिल का होना देता है ऐसे संकेत

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Lucky Mole: हर किसी के शरीर पर तिल का होना आम बात है, लेकिन हस्त रेखा शास्त्र में इनके बारे में काफी कुछ साझा किया गया है। ऐसा माना जाता है कि शरीर पर मौजूद तिल हमारे जीवन के बारे में काफी कुछ बताते हैं। इसके अलावा इन तिल से जातक के स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है।

ऐसे में आज हम शरीर के कुछ विशेष स्थान पर होने वाले तिल की बात करेंगे, जिनका होना बेहद शुभ और भाग्यशाली माना जाता है। तो चलिए जानते हैं -

हथेली के बीच में तिल का होना

शास्त्रों के अनुसार, हथेली के बीच में तिल का होना बहुत अच्छा माना जाता है। ऐसे जातक बेहद धनवान, भाग्यवान और जीवन में सफल होते हैं। ऐसा माना जाता है कि जिनके हाथ में तिल होता है उनके पास पैसों को लेकर कभी तंगी नहीं होती है। इसलिए अगर आपके हाथ में भी ऐसा तिल है, तो खुश हो जाइए।

बाईं आंख के नीचे तिल का होना

जिन लोगों के बाईं आंख के नीचे तिल होता है वे लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोग सारी बाधाओं को पार कर बहुत सफल होते हैं। इसके अलावा ऐसे व्यक्तियों का दिल साफ होता है, वो किसी के लिए दिमाग से नहीं दिल से सोचते हैं। इसी वजह से कई बार इन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

भौंहों के ठीक बीच में तिल का होना

शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के दोनों भौंहों के ठीक बीच में तिल होता है वे जीवन के हर काम में सफल होते हैं। साथ ही वे दिमाग के बहुत तेज और बुद्धिमान होते हैं। माना जाता है कि ये लोग अपने अच्छे व्यवहार की वजह से हर किसी का दिल जीतने में कामयाब रहते हैं।

यह भी पढ़ें: Shani Dev Puja: शनि देव की पूजा में इन नियमों का करें पालन, वरना पूजा होगी असफल

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'