Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Monthly Love Horoscope August 2023: मासिक लव राशिफल से जानिए, लव लाइफ वालों के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना?

Monthly Love Horoscope August 2023 अंग्रेजी कैलेंडर का आठवां महीना शुरू हो रहा है। राशिफल के अनुसार अगस्त का महीना अध्य्तामिक और ज्योतिष दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। बता दें कि इस माह में विभिन्न ग्रह अपनी स्थिति में परिवर्तन करेंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं अगस्त 2023 मासिक लव राशिफल।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Wed, 26 Jul 2023 03:04 PM (IST)
Hero Image
Monthly Love Horoscope August 2023 पढ़िए मासिक लव राशिफल।

नई दिल्ली, आध्यात्म डेस्क । Monthly Love Horoscope August 2023: अगस्त मास का शुभारंभ जल्द होने जा रहा है। बता दें कि ज्योतिष दृष्टिकोण से यह महीना सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस माह में कई प्रमुख ग्रह अपनी चाल बदलेंगे, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। ग्रहों की स्थिति में होने वाले बदलाव का असर जातक के लव लाइफ पर भी दिखाई देगा। कुछ राशियों को इस माह में भाग्य का साथ मिलेगा वहीं कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस क्षेत्र कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं मासिक लव राशिफल।

मेष मासिक लव राशिफल (Aries Monthly Love Horoscope August 2023)

इस महीने आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। आपका पार्टनर आपके साथ अनुकूल व्यवहार रखेगा। आपने यदि अपने मन की बात साथी से नहीं की है तो यह समय आपके लिए उपयुक्त है। आप अपनी मन की बात बोल सकते हैं। ध्यान रखें कि इससे पहले अपने पार्टनर के मन को टटोल लें नहीं तो एक तरफा प्रेम आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। मौसम के हिसाब से भी यह महीना प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है।

वृषभ मासिक लव राशिफल (Taurus Monthly Love Horoscope August 2023)

यह महीना लव लाइफ वालों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कुछ बातों को लेकर आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है। आपकी कुछ बातों को जानकर वह आपसे दूरी बना सकता है। इस महीने आप दोनों में समझ की कमी दिखाई देगी। आपसी सामंजस्य बनाने में आपको बड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। अच्छा होगा अपने पार्टनर के साथ कुछ दिनों के लिए बाहर घूमने जाएं। बैठकर अपने संबंध के बारे में खुलकर चर्चा करें, जिससे आपके संबंध में बन रहे विच्छेद की स्थिति दूर हो।

मिथुन मासिक लव राशिफल (Gemini Monthly Love Horoscope August 2023)

इस महीने लव लाइफ वालों के लिए कोई सुखद समाचार मिल सकता है। आपके परिवार वाले यदि अभी तक आपके संबंध को स्वीकार करने को तैयार नहीं है तो यह महीना आपके लिए, अच्छा रहने वाला है। पुरानी बातों को भूलकर परिवार के लोग आपके संबंधों को स्वीकार करेंगे। आपके पार्टनर आपके साथ अच्छा महसूस करेंगे।

कर्क मासिक लव राशिफल (Cancer Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना सुखद और आनंद से भरा रहेगा। आपका पार्टनर और आप लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। कुछ समय इस महीने आप अपने साथी के साथ बिताएंगे, जिससे आपके संबंध में नवीनता दिखाई देगी। आपका साथी बहुत दिन से अपने मन की बात आपको बोलना चाहता है। हो सकता है इस महीने वह अपने मन की बात आपसे शेयर कर दे।

सिंह मासिक लव राशिफल (Leo Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना संबंध की दृष्टि से आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा आपके संबंध को बिगाड़ने के लिए कोई षड्यंत्र बनाया जा सकता है। जिसका शिकार आपका साथी होगा। जिस कारण संबंध विच्छेद की स्थिति बन सकती है। अच्छा होगा कुछ बातों को समझने का प्रयास करें। कोई बड़ा निर्णय ना लें नहीं तो आपका संबंध बिगड़ सकता है।

कन्या मासिक लव राशिफल (Virgo Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। आपका लव पार्टनर आपके साथ रोमांस से भरपूर रहेगा। साथ ही आप अपने साथी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं। मौसम का भरपूर आनंद आप इस महीने लेंगे। आपकी लव लाइफ में यह सुखद क्षण होगा। आपको कोई खुशखबरी आपका पार्टनर इस महीने दे सकता है।

तुला मासिक लव राशिफल (Libra Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना खुशखबरी से भरा रहेगा। यदि आपका एक तरफा प्रेम है तो इस महीने आपका लव पार्टनर अपने विचार आपके सामने रख सकता है। आपका लव पार्टनर आपके प्रपोजल को स्वीकार कर सकता है, जिससे लव लाइफ में आपको सुखद आनंद की अनुभूति होगी। आप अपने साथी के साथ यह महीना आनंद से भरपूर रहेगा।

वृश्चिक मासिक लव राशिफल (Scorpio Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना कुछ परेशानियों वाला हो सकता है। इस महीने आप दोनों में आपसी समझ की कमी दिखाई देगी। कुछ बातों को लेकर बेवजह वाद-विवाद की स्थिति आप दोनों की तरफ से उत्पन्न हो सकती है। जिस कारण आपके निजी जीवन में समस्या खड़ी हो सकती है। अच्छा होगा विवाद से दूर रहें और अपने साथी के भाव को समझने का प्रयास करें। ऐसी कोई स्थिति बनती भी है तो बैठकर समस्या का समाधान निकालें।

धनु मासिक लव राशिफल ( Sagittarius Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना शानदार रहेगा। परिवार में किसी नए व्यक्ति का आगमन हो सकता है। यह सुखद समाचार आपके लिए प्रसन्नता से भर देने वाला होगा। आपका पार्टनर आपसे अपने मन की बात साझा कर सकता है। साथ ही आप अपने लव पार्टनर के साथ कहीं बाहर मनोरंजन के लिए जा सकते हैं।

मकर मासिक लव राशिफल (Capricorn Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना कुछ परेशानियों से भरा रहेगा। आप लव पार्टनर के साथ अपने परिवार का विरोध का सामना करना पड़ सकता है। जिस कारण आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। आपका साथी आपके अनुकूल रहेगा। इस महीने आप अपने लव लाइफ में कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं।

कुंभ मासिक लव राशिफल (Aquarius Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आपका लव पार्टनर कुछ बातों को लेकर आपसे नाराज हो सकता है। साथ ही आपको अपने परिवार का विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है। इस कारण यह महीना परेशानियों से बना रहेगा। अच्छा होगा अपने लव पार्टनर की मन की बातों को समझने का प्रयास करें। उनके साथ कहीं बाहर लॉन्ग ड्राइव पर जाएं, जिससे संबंध मजबूत हों। साथ ही अपने साथी के साथ सहज रहें, जिससे वह अपने मन की बात आपसे कह सकें।

मीन मासिक लव राशिफल (Pisces Monthly Love Horoscope August 2023)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना खासा अच्छा रहने वाला है। इस महीने आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर इंजॉय करेंगे। आपका पार्टनर आपके साथ अनुकूल व्यवहार रखेगा। इस महीने अपने साथी के साथ किसी हिल स्टेशन आदि पर आप जा सकते हैं। यह समय आपका शानदार बीतने वाला है। आपने यदि अभी तक अपने साथी से अपने मन की बात नहीं की है तो यह समय आपके लिए उपयुक्त है। आपका साथी भी आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट करेगा।

डिस्क्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ए जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिकत, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।