Move to Jagran APP

Monthly Love Horoscope July 2023: मासिक लव राशिफल से जानिए कैसा रहेगा लव लाइफ वालों के लिए जुलाई का महीना

Monthly Love Horoscope July 2023 जुलाई का महीना सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ज्योतिष और आध्यात्मिक दृष्टिकोण से जुलाई माह का विशेष महत्व है। इस महीने 4 ग्रह गोचर करेंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। साथ ही यह प्रभाव उनके लव लाइफ पर भी पद सकता है। आइए पं. हर्षित शर्मा जी से जानते हैं मासिक लव राशिफल।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Fri, 30 Jun 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
Monthly Love Horoscope July 2023: पढ़िए मासिक लव राशिफल।
नई दिल्ली, आध्यात्म डेस्क | Monthly Love Horoscope July 2023: कुछ ही घंटों में अंग्रेजी कैलेंडर का सातवां और महत्वपूर्ण महीना 'जुलाई' शुरू होने जा रहा है। धार्मिक और ज्योतिष दृष्टि से इस महीने को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि जुलाई मास में चार ऐसे ग्रह हैं जो कुछ अंतराल पर अपनी चाल बदलेंगे और इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। इसका प्रभाव जातकों की लव लाइफ पर भी पद सकता है। ऐसे में पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं जुलाई मासिक लव राशिफल।

मेष मासिक राशिफल (Aries Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना कुछ परेशानियों भरा रहेगा। आप अपने साथ-साथ इन्हीं बातों के कारण मतभेद की स्थिति निर्मित कर सकते हैं। कुछ लोगों द्वारा आपके संबंध को बिगाड़ने का प्रयास किया जा सकता है, जिसमें आपके परिवार के लोग भी शामिल हो सकते हैं। आपका पार्टनर आपके व्यवहार से नाखुश रह सकता है, अतः अच्छा होगा आप अपने साथी के साथ बैठकर सारी समस्याओं का हल निकालें। उनसे वार्तालाप करें व अपने लिए किए जा रहे षड्यंत्र से सावधान रहें।

वृषभ मासिक राशिफल (Taurus Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। काम की अधिकता के कारण आप अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगे, जिस कारण आपके पार्टनर के मन में कई प्रकार के भ्रम पैदा हो सकते हैं। जो आपके रिश्ते के लिए घातक हो सकते हैं। आपके पार्टनर आपसे दुर्व्यवहार कर सकते हैं। जिस कारण आपका मन खिन्न हो सकता है। अच्छा होगा आप अपने साथी को समय दें और कुछ समय साथ बताएं व आपसी मनमुटाव मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें। साथ ही अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने को जाएं, जिससे आप दोनों के बीच आ रही दूरी कम होगी।

मिथुन मासिक राशिफल (Gemini Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने साथी के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। आपका साथी आपकी हर बात पर सहमत होगा। प्रेम प्रसंग के लिए यह समय अनुकूल है। इस महीने आपको एक खुशखबरी प्राप्त कर सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपके व्यवहार से संतुष्ट होगा।

कर्क मासिक राशिफल (Cancer Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। आप अपने पार्टनर से खुलकर अपने मन की बात कह सकते हैं। यदि आप अभी तक आपने अपने पार्टनर से मन की बात नहीं कह पाएं हैं तो यह समय उपयुक्त है। इस महीने आपके पार्टनर और आपके बीच में कुछ बातों को लेकर मतभेद बन सकता है। परिवार की ओर से आपके पार्टनर को नापसंद किया जा सकता है। जिन कारणों से आपसी मतभेद की स्थिति बन सकती है। अच्छा होगा आप अपने परिवार के लोगों से बातचीत करें व अपने पार्टनर से भी अपनी मन की बात कहें। संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करें।

सिंह मासिक राशिफल (Leo Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ बालों के लिए यह महीना कुछ परेशानियों से भरा रहेगा। आपकी पार्टनर का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है व किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा आप दोनों के संबंधों को बिगाड़ने का प्रयास किया जा सकता है। आप कार्य की अधिकता के कारण अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगे, जिस कारण आपका पार्टनर साथी आप से दुखी हो सकता है। अच्छा होगा अपने साथी के साथ समय बिताएं और उनके मन की बातों को समझें, उनके स्वास्थ्य पर ध्यान रखें। विपत्ति के समय में उनके साथ रहें और उनके बातों पर भरोसा करें। जिससे आपके संबंध में मधुरता बनी रहेगी।

कन्या मासिक राशिफल (Virgo Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना कुछ परेशानियों भरा रहेगा। आपके वैवाहिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। इन्हीं बातों को लेकर आपका साथी आपसे दूर जा सकता है। वह मतभेदों के कारण संबंध विच्छेद की स्थिति निर्मित हो सकती है। अच्छा होगा जिन कारणों से यह स्थिति बन रही है। उन पर विचार करें और अपने साथी को समय दें। उनकी बातों को समझे और महत्व दें व अपने मन की बातों को उनके समक्ष रखें, जिससे आपका संबंध बच सकता है।

तुला मासिक राशिफल (Libra Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। बहुत दिन से चले आ रहे खराब स्वास्थ्य से आपके पार्टनर को राहत मिलेगी। आपका जीवनसाथी आपके कार्य की सराहना करेगा। इस महीने आप परिवार को लेकर कोई विशेष निर्णय ले सकते हैं। जिसका प्रभाव आपके जीवन पर दिखाई देगा। आपका पार्टनर आपकी बातों को महत्व देगा व अपने पार्टनर के साथ आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम प्रसंग के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक मासिक राशिफल (Scorpio Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है। आप अपने साथी के साथ प्रसन्नता महसूस करेंगे व आपका साथी अपनी मन की बात आपके सामने कह सकता है। यदि अभी तक आपने अपने साथी से अपने मन की बात नहीं की है तो यह महीना आपके लिए उपयुक्त है। आपका पार्टनर आपकी बातों को महत्व देगा। इस महीने आपको अपने जीवनसाथी की ओर से खुशखबरी मिल सकती है व आप अपने पार्टनर के साथ बाहर कहीं घूमने जा सकते हैं। जिस कारण आपके संबंध मधुर बनेंगे।

धनु मासिक राशिफल ( Sagittarius Monthly Love Horoscope)

लव लाइव वालों के लिए यह महीना कुछ समस्याओं से भरा रहेगा। किसी व्यक्ति के कारण आपके आपसी संबंध में विच्छेद पैदा करने का प्रयास किया जा सकता है। आपके पार्टनर आपके व्यवहार से परेशान हो सकते हैं। अपने पार्टनर को समय ना देना और उनके साथ बाहर ना जाना, यह बातें आपके लिए समस्या पैदा कर सकती हैं। अतः अच्छा होगा अपने साथी के साथ समय बिताएं व उनकी मन के भाव को समझें। विरोधी वर्ग से सतर्क रहें और व्यर्थ की बातों पर ध्यान ना दें। संबंध को मजबूत करने का प्रयास करें।

मकर मासिक राशिफल (Capricorn Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना परेशानियों भरा रह सकता है। आपका अपने साथी के साथ संबंध विच्छेद हो सकता है। आप अपने साथी के चरित्र पर संदेह कर सकते हैं। कुछ लोगों के भड़काने पर आप अपने संबंध को नष्ट कर सकते हैं। अच्छा होगा जिन बातों का मन में चिंतन चल रहा है। पहले उन पर अच्छी तरह विचार कर लें वह अपने साथी पर संदेह करने से पहले चीजों को अच्छी तरह समझ लें। आपका संबंध अच्छा होगा। साथी को समय दें और अपने संबंध के विषय में खुलकर बातचीत करें।

कुंभ मासिक राशिफल (Aquarius Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है। आपका लव पार्टनर आपका लाइफ पार्टनर बन सकता है। आप अपने साथी के साथ बाहर कहीं घूमने जा सकते हैं। इस महीने आप अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। प्रेम प्रसंग के लिए यह समय अनुकूल है। आपका पार्टनर आपके साथ खुद को खुश महसूस करेगा। वह इस सप्ताह आप अपनी फैमिली के बारे में विचार कर सकते हैं। समय उपयुक्त है।

मीन मासिक राशिफल (Pisces Monthly Love Horoscope)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। आपका पार्टनर आपके साथ समय बताएगा अभी तक जिन बातों को लेकर आप दोनों में मतभेद होते थे, वह मतभेद दूर होंगे। इस महीने आप फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं व आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। साथ ही आपका पार्टनर आपको अपने व्यवहार से खुश रखेगा। प्रेम प्रसंग के लिए समय अनुकूल है। इस महीने आप अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

डिस्क्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ए जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिकत, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।