Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Year 2023: नए साल में करें मां लक्ष्मी के इन मंत्रों का जाप, सालभर घर आएंगी सुख-समृद्धि

New Year 2023 हर किसी की चाहत है कि आने वाला साल खुशियों से भरा हो। सुख-समृद्धि के साथ मां लक्ष्मी की असीम कृपा प्राप्त हो। ऐसे में आप चाहे तो नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी के इन मंत्रों का जाप कर सकते हैं।

By Shivani SinghEdited By: Updated: Tue, 27 Dec 2022 10:06 AM (IST)
Hero Image
New Year 2023: नए साल में करें मां लक्ष्मी के इन मंत्रों का जाप, सालभर घर आएंगी सुख-समृद्धि

नई दिल्ली, New Year 2023 Maa Lakshmi Mantra: नए साल जल्द ही आने वाला है। नए उम्मीद, उमंग और सपनों के साथ नए साल में काफी कुछ लेकर जाएंगे। हर किसी की चाहत होती है कि नया साल सुख-समृद्धि और खुशियों से भरा हो और मां लक्ष्मी की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो। ऐसे में आप चाहे, तो नए साल में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इन खास मंत्रों का जाप कर सकते हैं। इन मंत्रों का जाप करने से साल भर घर में खुशियां ही खुशियां रहेगी।

नए साल में करें मां लक्ष्मी के इन मंत्रों का जाप

सफलता पाने के लिए

हर क्षेत्र में सफलता पाने के लिए मां लश्र्मी गायत्री मंत्र का जाप नए साल में करें। इस मंत्र का जाप करने से जीवन में सकारात्मका आएगी।

'ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ॥'

धन लाभ के लिए

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के साथ आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए नए साल में कम से कम सवा लाख बार ज्येष्ठा लक्ष्मी मंत्र का जाप करें।

ऐं ह्रीं श्रीं ज्येष्ठा लक्ष्मी स्वयंभुवे ह्रीं ज्येष्ठायै नम:

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए नए साल में इस महालक्ष्मी मंत्र का जाप कर सकते हैं। कमलगट्टे की माला से रोजाना इस मंत्र का जाप करें।

ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्ये नम:॥

सुख-समृद्धि के लिए

पूरे साल मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के साथ सुख-समृद्धि के लिए इस महालक्ष्मी मंत्र का जाप करें।

ॐ सर्वाबाधा विनिर्मुक्तो, धन धान्यः सुतान्वितः। मनुष्यो मत्प्रसादेन भविष्यति न संशयः ॐ ।।

हर दुख से निवारण पाने के लिए

नियमित रूप से मां लक्ष्मी के बीज मंत्र का जाप करें। इसे करने से मां लक्ष्मी आपको हस तरह के कष्टों से छुटकारा दिलाएंगी।ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभयो नमः॥ 1 ॥

ॐ श्रीं श्रियें नमः ।। 2 ॥

ॐ श्री ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मयै नमः।। 3 ।।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।