Move to Jagran APP

New Year 2023: नए साल पर भूल कर भी न करें ये कार्य, बर्बाद हो जाएगा पूरा साल

New Year 2023 नए साल पर लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। आज हम आपको ऐसा उपाय बताएंगे जिसकी वजह से घर में सुख-समृद्धि आएगी। यदि आप ये उपाय नहीं करते हैं तो ज्योतिष के अनुसार आपका साल अशुभ भी हो सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Sun, 01 Jan 2023 08:17 PM (IST)
Hero Image
New Year 2023 Upay: नए साल के पहले दिन रखें इन बातों का ध्यान।

नई दिल्ली | New Year 2023 Upay: नया साल शुरू हो चुका है। ऐसे में नए साल पर कई तरह के उपाय बताए जा रहे हैं। नए साल पर कुछ कामों को करना आप पर भारी पड़ सकता है। इन गलतियों की वजह से आपका नया साल बर्बाद भी हो सकता है। तो चलिए जानते हैं नए साल पर आखिर क्या काम करें और क्या नहीं। यदि आपने नए साल पर ये गलतियां की तो आपके लिए नया साल अशुभ हो जाएगा।

नए साल के पहले दिन ना करें ये गलतियां

  • आने वाला नया साल खुशियों से भरा होता है। ऐसे में हो सके तो आप नए साल पर रोएं नहीं। नए साल पर रोने की आदत आप पर भारी पड़ सकती है। यदि नए साल पर आपका मन खुश होगा तो आप सकारात्मक महसूस करेंगे। यदि आप सकारात्मक महसूस करेंगे तो आपका पूरा साल अच्छा ही बीतेगा।

  • नए साल पर कोई चीज गुस्से में तोड़े नहीं। नए साल पर कोई चीज तोड़ेंगे तो घर में बैडलक आएगा। बता दें कि साल के पहले दिन काले रंग के कपड़े न पहनें।

  • नए साल पर अपना पर्स खाली न रखें। साथ ही ध्यान दें कि नए साल पर किसी से कर्ज न लें। कहते हैं कि साल के पहले दिन जो काम करो, वो काम साल भर तक पीछा नहीं छोड़ता है। इसलिए साल के पहले दिन कर्ज नहीं लेना चाहिए। साथ ही पर्स भी खाली नहीं रखना चाहिए।

  • नए साल पर कोई सामान घर के बाहर न फेंके। यदि घर की साफ-सफाई करें तो कूड़ा बाहर फेंक दें। वहीं साल के पहले दिन साफ-सफाई न करें तो बेहतर होगा।

  • नए साल पर कैंची या कोई भी धारदार चीज नहीं चलानी होती है। इससे संपन्नता में कमी आती है। हो सके तो बाजार से ये चीजें खरीदें भी न। इन्हें खरीदने भर से ही घर का बैडलक शुरु हो जाता है।

  • डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।