Move to Jagran APP

Nimbu-Mirch Ke Upay: नींबू-मिर्च के इन उपायों से जीवन में मिलेगी सफलता, आप भी जरूर आजमाएं

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों का जिक्र किया गया है जिनको करने से इंसान को जीवन में सफलता हासिल होती है। अक्सर लोग अपने घर फैक्ट्री और दुकान के बाहर नींबू-मिर्च लटकाते हैं। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से बिजनेस में सफलता हासिल होती है और साथ ही परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बना रहता है।

By Kaushik SharmaEdited By: Kaushik SharmaPublished: Fri, 19 Jan 2024 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2024 02:00 PM (IST)
Nimbu-Mirch Ke Upay: नींबू-मिर्च के इन उपायों से जीवन में मिलेगी सफलता, आप भी जरूर आजमाएं

धर्म डेस्क,नई दिल्ली। Nimbu-Mirch Upay In Hindi: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों का जिक्र किया गया है, जिनको करने से इंसान को जीवन में सफलता हासिल होती है। अक्सर लोग अपने घर, और दुकान के बाहर नींबू-मिर्च लटकाते हैं। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से बिजनेस में सफलता हासिल होती है। साथ ही परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बना रहता है। मान्यता है कि नींबू और मिर्च के उपाय बिजनेस समेत कई चीजों के लिए बेहद लाभकारी माने जाते हैं। आइए जानते हैं इन अचूक उपायों के बारे में।

नींबू-मिर्च के उपाय (Nimbu-Mirch Ke Upay)

1. अगर आपको बिजनेस में नुकसान हो रहा है, तो 7 हरी मिर्च और 7 नींबू की माला बनाकर उसे दुकान या फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर टांग दें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि नींबू और मिर्च की माला वहीं टांगे जहां ग्राहकों की नजर पड़े। ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय की मदद से बिजनेस में सफलता हासिल होती है और साथ ही अच्छे परिणाम मिलते हैं।

2. नींबू और मिर्च के उपाय सेहत में सुधार और नजर दोष से छुटकारा पाने के लिए बेहद लाभकारी माने जाते हैं। नींबू-मिर्च और 4 लौंग के साथ हनुमान जी को अर्पित कर दें। मान्यता है कि ऐसा करने से बुरी नजर दूर होती है और सेहत में सुधार होता है।

यह भी पढ़ें: Anmol Vachan: स्वामी विवेकानंद के ये अनमोल वचन बदल देंगे आपका पूरा जीवन

3. अगर आपको जॉब नहीं मिल रही है, तो एक नींबू के चार टुकड़े कर किसी चौराहे पर अलग-अलग दिशाओं में फेक दें। इस उपाय को करने से जॉब मिलने के योग बनते हैं।

4. नींबू-मिर्च को वाहन में लटकाने से दुर्घटना होने का खतरा नहीं रहता है और वाहन को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है।

5. घर के बाहर नींबू-मिर्च लटकाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है। साथ ही परिवार के लोगों के बीच सदैव प्रेम बना रहता है।

यह भी पढ़ें: Pran Pratishtha: प्राण प्रतिष्ठा के दौरान रामलला को ऐसे करें प्रसन्न, यहां जानें भगवान राम के भजन और मंत्र

डिसक्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.