Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palmistry : हाथ के ये चिह्न होते हैं एक वरदान की तरह, जानें इनके बारे में क्या कहता है हस्तरेखा शास्त्र?

Palmistry Lucky Sings In Hands हाथ पर बने प्रत्येक चिह्न का अपना एक अर्थ होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हाथ की हथेली पर कुछ ऐसे भाग्यशाली चिन्ह होते हैं जिनका होना एक वरदान (Palmistry Lucky Signs) की तरह होता है। तो आइए उन चिन्हों के बारे में जानते हैं जो इस प्रकार है-

By Vaishnavi DwivediEdited By: Vaishnavi DwivediUpdated: Sun, 03 Dec 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
Palmistry : हाथ के ये चिह्न होते हैं एक वरदान की तरह

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Palmistry : हस्तरेखा शास्त्र में हाथ के चिह्नों के बारे में काफी कुछ बताया गया है, जिसमें यह भी कहा गया है, हर चिह्न का अपना एक अर्थ होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हाथ की हथेली पर कुछ ऐसे भाग्यशाली चिन्ह होते हैं, जिनका होना एक वरदान की तरह होता है। तो आइए उन चिन्हों के बारे में जानते हैं-

कमल चिह्न

यदि आपकी हथेली पर कमल का निशान है, तो आपको जीवन में कभी धन की मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। ऐसे लोगों के पास ढेर सारा पैसा होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, कमल का चिन्ह व्यक्ति के धन को उसके चरम स्तर तक बढ़ाता है।

हाथ पर कमल के निशान में कम से कम 3 पत्तियां होनी चाहिए। 5 पत्तों वाला कमल अत्यंत भाग्यशाली होता है। साथ ही यह सबसे दुर्लभ होता है।

त्रिशूल का निशान

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर आपकी हथेली पर त्रिशूल का चिन्ह बना है, तो ऐसे लोगों के ऊपर साक्षात भगवान शिव की कृपा होती है। कहा जाता है कि ऐसे लोगों को हर काम में दक्षता प्राप्त होती है। साथ ही ये लोग बहुत ही ज्यादा आध्यात्मिकता होते हैं।

यदि यह निशान बृहस्पति पर्वत के ऊपर है, तो यह व्यक्ति को महत्वाकांक्षी बनाता और अप्रत्याशित धन को आकर्षित करने वाला बनाता है।

मछली का चिन्ह

अगर आपके हाथ में मछली का निशान है, तो यह भगवान के आशीर्वाद का प्रतीक है। शनि पर्वत पर इस निशान का होना अत्यंत दुर्लभ माना गया है। ऐसे लोग बहुत ही मेहनती होते हैं और अक्सर अपने क्षेत्र में बहुत शक्तिशाली और सफल होते हैं।

इनका रुझान नौकरी के बजाय बिजनेस की ओर अधिक होता है। साथ ही इन्हें अत्यधिक प्रभावित लोगों से समर्थन प्राप्त होता है।

डिसक्लेमर- 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देंश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी'।