Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Perfume Day 2023: जानिए आखिर क्यों अपनों को नहीं देना चाहिए परफ्यूम? जानें कारण

Perfume Day 2023 हर साल 17 फरवरी को परफ्यूम डे के रूप में मनाते हैं। इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे को परफ्यूम उपहार के रूप में देते हैं। लेकिन क्या जानते हैं परफ्यूम देने से कई समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। जानिए आखिर क्यों नहीं करना चाहिए परफ्यूम गिफ्ट।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghUpdated: Fri, 17 Feb 2023 10:13 AM (IST)
Hero Image
Perfume Day 2023: जानिए आखिर क्यों अपनों को नहीं देना चाहिए परफ्यूम? जानिए कारण

नई दिल्ली, Perfume Day 2023: किसी भी व्यक्ति को स्पेशल फील कराने के लिए या फिर बेस्ट विशेज के लिए कई तरीके उपहार देते हैं, जिससे उसे खुशी मिलने के साथ पॉजिटिव एनर्जी मिलें। ऐसे में तोहफा देने से पहले काफी सोचना पड़ता है कि आखिर क्या देना अच्छा होगा। ऐसे में जब कुछ नहीं समझ आता है, तो अंत में परफ्यूम दे देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनों को परफ्यूम बिल्कुल भी नहीं देना चाहिए। मान्यताओं को अनुसार इसे परफ्यूम को किसी को उपहार के रूप में देना मुश्किल बढ़ा सकता है। जानिए आखिर क्यों परफ्यूम देने से बचना चाहिए।

गिफ्ट में क्यों न दें परफ्यूम

आता है दुर्भाग्य

धार्मिक मान्यता के अनुसार, किसी को परफ्यूम को किसी व्यक्ति को उपहार के तौर पर नहीं देना चाहिए। क्योंकि इससे दुर्भाग्य आता है। आर्थिक तंगी के साथ कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

रिश्तों में आती है खटास

दूसरी मान्यता के अनुसार, किसी को परफ्यूम इसलिए गिफ्ट नहीं करना चाहिए। क्योंकि परफ्यूम की महक जिस तरह एक समय के बाद गायब हो जाती है। इसी तरह रिश्तों में थोड़े समय के बाद खटास आ सकती हैं। इसलिए रिश्तों को मजबूत रखना चाहते हैं, तो परफ्यूम बिल्कुल भी न दें।

बढ़ती है नकारात्मक ऊर्जा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी को परफ्यूम देते हैं, तो इससे नकारात्मक ऊर्जा तेजी से बढ़ती है। जिसके कारण व्यक्ति की तरक्की, आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है।

परफ्यूम डे

एंटी वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन परफ्यूम डे के तौर पर बनाया जाता है। हर साल इसे 17 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन कपल एक-दूसरे को परफ्यूम गिफ्ट के तौर पर देते हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।