Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shani Sade Sati 2023: नए साल में इन राशियों पर रहेगी शनिदेव की कृपा, मिलेगी साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति

Shani Sade Sati 2023 ज्योतिष गणना के अनुसार इस समय शनि मकर राशि में मार्गी चाल से चल रहे हैं। वहीं नए साल के शुरुआत में ही शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में कई राशियां शनि की साढ़े साती और ढैय्या से मुक्त हो जाएगी।

By Shivani SinghEdited By: Updated: Thu, 03 Nov 2022 08:27 AM (IST)
Hero Image
Shani Sade Sati 2023: नए साल पर इन राशियों पर रहेगी शनिदेव की कृपा, मिलेगी साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति

नई दिल्ली, Shani Gochar 2022 Sade Sati And Dhaiya: शास्त्रों के अनुसार, भगवान शनि को न्याय का देवता माना जाता है। वह व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। इसी तरह जब शनि ग्रह अपनी चाल बदलता है, तो हर राशि के जातकों के जीवन में कुछ न कुछ हलचल जरूर होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 23 अक्टूबर को शनि मकर राशि में मार्गी हुए थे। वहीं 17 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। शनि का ये गोचर कई राशियों के लिए अच्छा तो कई राशियों के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। जानिए शनि का गोचर किन राशियों के लिए होगा अच्छा।

जनवरी 2023 में शनि का गोचर

पंचांग के अनुसार, शनिदेव इस समय मकर राशि में सीधी चाल से चल रहे हैं। वहीं 17 जनवरी 2023 को रात 8 बजकर 2 मिनट पर मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में जाएंगे। ऐसे में कई राशियों को साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति मिलने वाली है।

इन राशियों में चल रही हैं साढ़े साती और ढैय्या

ज्योतिष गणना के अनुसार, शनि के मकर राशि पर होने से इस समय धनु राशि, मकर और कुंभ राशि के जातकों की कुंडली में शनि की साढ़े साती चल रही है। वहीं मिथुन और तुला राशि के जातकों पर ढैय्या चल रही है। वहीं कुंभ राशि की बात करें तो शनि की साढ़े साती 24 जनवरी 2022 से चल रही है जो 3 जून 2027 को समाप्त होगी।

साल 2023 में इन राशियों को मिलेगी साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति

ज्योतिष गणना के अनुसार, 17 जनवरी 2023 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में तुला और मिथुन राशि के जातकों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही धनु राशि के जातकों को भी साढ़ेसाती से छुटकारा मिलेगा। ऐसे में इन राशियों के बिगड़े हुए काम बनने लगें। हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

साल 2023 में इन राशियों पर होगी शनि की साढ़े साती और ढैय्या

ज्योतिष गणना के अनुसार शनि के गोचर करने से जहां कुछ राशियों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या से छुटकारा मिलेगा। वहीं कुछ राशियों पर ये शुरू होने वाला है। जनवरी 2023 में कुंभ राशि में शनि के प्रवेश करने से मीन राशि में साढ़े साती का पहला चरण शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही मकर और कुंभ राशि में भी साढ़े साती रहेगी। इसके अलावा कर्क और वृश्चिक राशि में शनि की ढैय्या आरंभ हो जाएगी।

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।