Move to Jagran APP

Shani Surya Yuti 2023: शत्रु ग्रह सूर्य और शनि के बीच युति, इन राशियों को रहना पड़ेगा संभलकर

Shani Surya Yuti 2023 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और शनि की युति 13 फरवरी को होने वाला है। ऐसे में कई राशियों को लाभ मिलने वाला है। वहीं कई ऐसी राशियां है जिन्हें आर्थिक शारीरिक और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghUpdated: Thu, 05 Jan 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
Shani Surya Yuti 2023: शत्रु ग्रह सूर्य और शनि के बीच युति, इन राशियों को रहना बढ़ेगा संभलकर

नई दिल्ली, Shani Surya Yuti 2023: ज्योतिष गणना के अनुसार, सूर्य और शनि पिता-पुत्र होने के बावजूद एक दूसरे के बीच शत्रुता का भाव है। ऐसे में दोनों का एक ही राशि में आने से कई राशियों के जीवन में मुश्किलें आना शुरू हो जाएगी। ऐसे ही 13 फरवरी को कुंभ राशि में शनि और सूर्य की युति हो रही है। साल के दूसरे माह में इन दोनों की युति में कई राशियों को लाभ मिलेगा। लेकिन कई ऐसी भी राशियां है जिन्हें कई कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य और शनि की युति से किन राशियों को रहना होगा सतर्क।

Surya Shani Yuti 2023: 13 फरवरी को शनि के साथ सूर्य की युति, ये 3 राशियां हो जाएगी मालामाल

कब हो रही है सूर्य-शनि 2023 की युति?

ज्योतिष गणना के अनुसार, शनि 17 जनवरी 2023 को रात 8 बजकर 2 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं और सूर्य 13 फरवरी को सुबह 3 बजकर 41 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में 13 फरवरी को सूर्य और शनि की युति हो रही है।

कर्क राशि

सूर्य और शनि की युति से कर्क राशि के जातकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। अपनी वाणी में कंट्रोल रखना बेहद जरूरी है, वरना बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं और रिश्तों में खटास आ सकती है। इसके साथ ही वाहन चलाते समय थोड़ी सावधान बरतनी बेहद जरूरी है।

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बिजनेस में निवेश थोड़ा सोच समझ कर करें, तो बेहतर होगा। इसके साथ ही सूर्य और शनि की .युति से शारीरिक, मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी सूर्य और शनि की युति से थोड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। क्योंकि इसी राशि में दोनों ग्रहों का मिलन हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन में सबसे अधिक नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए हर एक काम को थोड़ा सोच समझकर करें।

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।