Move to Jagran APP

Shani Vakri 2023: शनि चलने वाले हैं उल्टी चाल, इन राशियों को रहना होगा अधिक सतर्क

Shani Vakri 2023 in Kumbh ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि शनि देव बहुत धीमी गति से चलते हैं और इस बीच वह समय-समय पर अपनी चाल भी बदलते रहते हैं। बता दें कि 17 जून को शनि देव स्वराशि कुंभ में वक्री हो जाएंगे।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Mon, 05 Jun 2023 05:55 PM (IST)
Hero Image
Shani Vakri 2023 शनि वक्री से इन राशियों को रहना होगा सावधान।
नई दिल्ली, आध्यात्म डेस्क | Shani Vakri 2023 in Kumbh: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह समय-समय पर अपनी चाल में परिवर्तन लाते हैं। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है। बता दें कि जून मास के मध्य में शनि देव स्वराशि कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं। इसका अर्थ यह है कि शनि देव कुछ दिनों तक उल्टी चाल चलेंगे।

शनि वक्री के कारण कुछ राशियों को लाभ मिलेगा तो कुछ राशियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। इस अवधि में 4 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें सतर्क रहना होगा। आइए जानते हैं, किन राशियों को शनि वक्री की अवधि में रहना होगा सतर्क?

मेष राशि

इस समय मेष राशि में गुरु, बुध और राहु मौजूद हैं। ऐसे में कुंभ राशि में शनि वक्री के कारण मेष राशि के जातकों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इस अवधि में मेहनत के अनुरूप फल न प्राप्त होने से निराशा हो सकती है। वहीं शारीरिक व मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है।

कर्क राशि

शनि वक्री के अवधि में कर्क राशि के जातकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय कर्क राशि पर शनि ढैय्या का प्रभाव पड़ रहा है। नौकरीपेशा लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

तुला राशि

शनि वक्री के कारण तुला राशि के जातकों को बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। साथ ही इस दौरान भ्रम के कारण आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। कार्य क्षेत्र में वाद-विवाद से बचकर रहना होगा। आर्थिक क्षेत्र में बचकर रहना होगा और माता की सेहत का ध्यान रखना होगा।

कुंभ राशि

इस समय कुंभ राशि में शनि विराजमान हैं। ऐसे में शनि वक्री का अशुभ प्रभाव इस राशि पर भी पड़ सकता है। ऐसे में इस अवधि में जातक मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं और किसी भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार जरूर करें। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों लाभ होगा, लेकिन दापंत्य जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।