Move to Jagran APP

Shani Vakri 2023: जल्द शनि बदलेंगे अपनी चाल, शनि की वक्र दृष्टि का इन राशियों को मिलेगा लाभ

Shani Vakri 2023 ज्योतिष पंचांग के अनुसार 17 जून को शनि कुंभ राशि में वक्री हो जाएंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। शनि वक्री के कारण केंद्र त्रिकोण योग का निर्माण हो रहा है जिसे शुभ माना जाता है।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Fri, 16 Jun 2023 11:52 AM (IST)
Hero Image
Shani Vakri 2023 किन राशियों को शनि वक्री का शुभ प्रभाव?
नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Shani Vakri 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अवधि के लिए वक्री चाल चलते हैं, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है। बता दें कि कुछ ही घंटों में न्याय के देवता शनि स्वराशी कुंभ में वक्री हो जाएंगे। पंचांग के अनुसार, शनि 17 जून 2023, शनिवार के दिन रात्रि 10 बजकर 56 मिनट पर वक्री चाल चलेंगे और 04 नवंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे।

शनि वक्री के कारण केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग प्रकार से पड़ेगा। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार, शनि वक्री का शुभ प्रभाव कुछ राशियों को अधिक प्राप्त होगा। आइए जानते हैं, किन-किन राशियों को शनि वक्री की अवधि में होगी भाग्य, धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति।

मेष राशि

शनि वक्री का शुभ मेष राशि के जातकों पर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इस अवधि में जातकों को आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा और आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। आर्थिक क्षेत्र से जुड़ी परेशानियां भी समाप्त हो सकती हैं। व्यापार क्षेत्र से जुड़े जातकों को भी अवधि में लाभ प्राप्त हो सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि वक्री शुभ साबित हो सकती है। इस राशि को केंद्र त्रिकोण राजयोग का लाभ मिलेगा। इस अवधि में कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे और जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी सफलता प्राप्त हो सकती है।

मिथुन राशि

शनि देव की शुभ दृष्टि मिथुन राशि के जातकों पर भी पड़ सकती है। इस अवधि में इस राशि को कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी और नए अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही इस दौरान विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं और जातकों को वित्तीय क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है।

सिंह राशि

शनि वक्री की अवधि में सिंह राशि को भी लाभ मिलता हुआ दिख रहा है। इस दौरान आर्थिक क्षेत्र से जुड़े सभी कार्य सफल होंगे और धन लाभ के योग बन रहे हैं। नई योजना पर कार्य शुरू करने से सफलता मिल सकती है। व्यापार क्षेत्र में भी अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं।

मकर राशि

कुभ राशि में होने जा रहे शनि वक्री का शुभ प्रभाव मकर राशि के जातकों पर पड़ सकता है। इस अवधि में आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं और आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। इसके इस दौरान जातक को भौतिक सुख की प्राप्ति भी हो सकती है।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विषसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।