Move to Jagran APP

Durga Ashtami 2024 Wishes: दुर्गाष्टमी पर इन भक्तिमय और मोहक संदेशों से भेजें अपने प्रियजनों को शुभकामनाएं

दुर्गाष्टमी का व्रत बहुत शुभ माना जाता है। यह हर साल आश्विन माह की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को रखा जाता है। इस साल यह 11 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन (Durga Ashtami 2024 Wishes) भक्ति के साथ कठिन व्रत का पालन करने और पूजा-पाठ करने से सभी बाधाओं का अंत होता है।

By Vaishnavi Dwivedi Edited By: Vaishnavi Dwivedi Updated: Thu, 10 Oct 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Durga Ashtami 2024 Wishes: दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। दुर्गाष्टमी का दिन बेहद पावन माना गया है। यह नौ दिवसीय त्योहार का आठवां दिन होता है। हिंदू पंचांग के अनुसार, 11 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी मनाई जाएगी। इस दिन मां दुर्गा और उनके आठवें स्वरूप माता महागौरी की पूजा होती है। ऐसा कहा जाता है कि जो साधक इस तिथि पर मां दुर्गा की पूजा करते हैं और सभी पूजन नियमों का पालन करते हैं, उन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है,

तो आइए इस शुभ अवसर को और भी शुभ बनाने के लिए अपने प्रियजनों को मां दुर्गा से जुड़े भक्तिमय संदेश (Durga Ashtami 2024 Wishes) भेजते हैं, जो इस प्रकार हैं।

दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं ( Durga Ashtami 2024 Wishes)

  • देवी दुर्गा कठिन समय में आपका मार्गदर्शन करने और आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करें, आपको दुर्गाष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • मां दुर्गा आप पर अपना प्यार और आशीर्वाद बरसाएं और आपको खुशी प्रदान करें, दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं।
  • इस ब्रह्मांड की मां हमेशा आपके साथ रहें और आशीर्वाद दें, मार्गदर्शन करें, साथ ही आपकी रक्षा करें, दुर्गाष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • आपको दुर्गाष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं, माता रानी आपको समृद्धि और ढेर सारी खुशियां प्रदान करें।
  • दुर्गाष्टमी के अवसर पर देवी मां आपको अपनी शक्ति से बुराई पर विजय पाने का साहस प्रदान करें, दुर्गाष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

  • इस शुभ दिन पर माता रानी आपको बाधाओं को दूर करने और अपने सभी प्रयासों में सफलता पाने की शक्ति प्रदान करें, हैप्पी दुर्गाष्टमी।
  • दुर्गाष्टमी की दिव्य ऊर्जा आपके और आपके प्रियजनों के जीवन में शांति और सद्भाव लेकर आए, शुभ महाष्टमी।
  • देवी दुर्गा हमें शाश्वत शांति और समृद्धि का मार्ग दिखाएं, साथ ही हमें अपने जीवन में बुराइयों को हराने की शक्ति प्रदान करें, शुभ दुर्गाष्टमी।
  • मां भगवती आपको इस पवित्र दिन पर बाधाओं को दूर करने और सफलता प्राप्त करने की शक्ति प्रदान करें, महाष्टमी की शुभकामनाएं।
  • कुमकुम से भरे मां के पावन कदम आपके द्वार आएं और सुख-समृद्धि की बारिश आपके जीवन को महकाएं, दुर्गाष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें: Navratri Kanya Puja 2024: इन चीजों के दान के बिना अधूरा माना जाता है कन्या पूजन, जानें इसका शुभ मुहूर्त

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।