Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shardiya Navratri 2024: शारदीय नवरात्र के पावन पर्व पर अपनों को भेजें ये शुभ संदेश, भक्तिमय रहेगा दिन

शारदीय नवरात्र का पर्व बहुत कल्याणकारी माना जाता है। यह हर साल आश्विन माह की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से शुरू होता है। इस साल यह 03 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं। ऐसी मान्यता है कि इस दौरान (Shardiya Navratri 2024 Wishes) भक्ति के साथ कठिन व्रत का पालन करने और पूजा करने से भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। साथ ही सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं।

By Vaishnavi Dwivedi Edited By: Vaishnavi Dwivedi Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Shardiya Navratri 2024: शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। शारदीय नवरात्र का पर्व बेहद शुभ माना जाता है। यह नौ दिवसीय त्योहार 03 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इस दौरान मां दुर्गा और उनके नौ अवतारों की पूजा होती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, यह त्योहार शरद ऋतु के दौरान आश्विन महीने में आता है। ऐसा कहा जाता है कि जो लोग इस दौरान मां दुर्गा की पूजा करते हैं और सभी पूजन नियमों का पालन करते हैं, उन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है,

तो आइए इस शुभ अवसर को और भी शुभ बनाने के लिए अपने प्रियजनों को मां दुर्गा से जुड़े भक्तिमय संदेश (Shardiya Navratri 2024 Wishes) भेजते हैं, जो इस प्रकार हैं।

शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं

  • मां दुर्गा हमारे जीवन के कठिन समय में हमारा मार्गदर्शन करने के लिए हमेशा मौजूद रहें, आपको और आपके प्रियजनों को शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • जब तक मां दुर्गा हमारे साथ हैं और प्यार और सुरक्षा का आशीर्वाद दे रही हैं, तब तक हमें जीवन में डरने की कोई जरूरत नहीं है, सभी को नवरात्र की शुभकामनाएं।
  • नवरात्र के पावन अवसर पर आइए मां दुर्गा को धन्यवाद दें कि उन्होंने हमेशा हमें वह सब कुछ दिया जो हमने चाहा है, आपको नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं।

  • नवरात्र का अवसर अपने प्रियजनों के साथ गरबा का आनंद लेने और मां को प्रसन्न करने में व्यतीत करें, आपको नवरात्र की शुभकामनाएं।
  • हम कामना करते हैं कि आप मां दुर्गा की शक्ति के अंश को प्राप्त करें और उनमें लीन हो जाएं, शुभ नवरात्र।
  • नवरात्र के चमकीले रंग हमारे जीवन में उत्साह और सकारात्मकता लाएं, आपको आनंदमय नवरात्र की शुभकामनाएं।
  • मां दुर्गा आपके और आपके प्रियजनों के लिए खुशियां लाएं, साथ ही उनका दिव्य आशीर्वाद सदैव आप पर बना रहे, शुभ नवरात्र।

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2024: शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन मां शैलपुत्री देंगी सुख-समृद्धि, लगाएं इन खास चीजों का भोग

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।