Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shukra Gochar 2023: आज बनने जा रहा है अत्यंत शुभ मालव्य राजयोग, इन राशियों को मिलेगी लंबे समय तक सफलता

Shukra Gochar 2023 ज्योतिष पंचांग के अनुसार आज शुक्र ग्रह स्वराशि में प्रवेश करेंगे। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं जिन्हें शुक्र गोचर की अवधि में बहुत लाभ मिलेगा और उन्हें आर्थिक व व्यवसायिक क्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Thu, 06 Apr 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
Shukra Gochar 2023 जानिए किन राशियों पर पड़ेगा मालव्य राजयोग का शुभ प्रभाव?

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Shukra Gochar 2023, Malavya Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सभी ग्रह एक अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं, जिसके कारण विभिन्न प्रकार के योग का निर्माण होता है। हिंदू पंचांग के अनुसार, धन, वैभव एवं सौन्दर्य के देवता शुक्र आज स्वराशि वृषभ में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र गोचर के कारण मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें मालव्य राजयोग के निर्माण से आकस्मिक धनलाभ और कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी। आइए जानते हैं किन तीन राशियों पर पड़ेगा शुक्र गोचर का शुभ प्रभाव।

वृश्चिक राशि

मालव्य राजयोग के निर्माण से वृश्चिक राशि के जातकों को बहुत लाभ मिल सकता है। इस दौरान आकस्मिक धन लाभ, यात्रा में सफलता इत्यादि प्राप्त हो सकती है। व्यापारिक समझौते के लिए भी यह समय सबसे शुभ माना जा रहा है। इस अवधि में स्वास्थ्य को भी लाभ मिलेगा। साथ ही जातकों को अपने भाई बहनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। शुक्र गोचर की अवधि में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी और राजनीति से जुड़े जातकों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग अत्यंत लाभदायक माना जा रहा है। इस दौरान कार्यक्षेत्र और कारोबार में अच्छी उन्नति प्राप्त होगी। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी इस अवधि में सफलता मिल सकती है। शुक्र गोचर की अवधि में जीवनसाथी की तरक्की और धन लाभ हो सकता है। व्यवसाय क्षेत्र से जुड़े जातकों को उन्नति के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग अत्यंत शुभ माना जा रहा है। इस दौरान परिवार में खुशियां आएंगी और यश-कीर्ति की प्राप्ति होगी। जातक के व्यक्तित्व में भी आकर्षण आएगा। शुक्र गोचर के दौरान जीवनसाथी का भी पूर्ण सहयोग मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी नए संपर्क मिल सकते हैं। साथ ही आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।