Move to Jagran APP

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन करें ये गुप्त उपाय, कभी नहीं आएगी पैसों की तंगी

Vastu Tips शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी जी को समर्पित माना गया है। मान्यताओं के अनुसार यदि किसी साधक पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है तो उसे जीवन में कभी भी धन-धान्य की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। ऐसे में यदि आप भी मां लक्ष्मी के कृपा पात्र बनना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन ये उपाय कर सकते हैं।

By Suman SainiEdited By: Suman SainiUpdated: Fri, 10 Nov 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Shukrawar Ke Upay शुक्रवार के दिन करें ये गुप्त उपाय।

नई दिल्ली, अध्यात्म। Shukrawar Ke Gupt Upay: सनातन धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। हर व्यक्ति चाहता है कि उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे, ताकि उसे किसी भी प्रकार की आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े। ऐसे में आज हम आपको शुक्रवार के दिन के कुछ ऐसे गुप्त उपाय बताने जा रहे हैं जिनके द्वारा आप माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।

इस तरह करें अष्ट लक्ष्मी की पूजा

शुक्रवार की मध्यरात्रि को अष्ट लक्ष्मी की विधिवत रूप से पूजा करनी चाहिए। इस दौरान कनकधारा स्तोत्र का पाठ जरूर करें। मां लक्ष्मी की पूजा में गुलाब के फूल करें। भोग के रूप में आप गुलाबी या सफेद रंग की मिठाई या फिर केसर युक्त खीर का भोग भी लगा सकते हैं। ध्यान रहे कि इस दौरान पूजा में कोई बाधा न आए।

शुक्र की स्थिति होगी मजबूत

यदि आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर है तो इसके लिए आप ये उपाय कर सकते हैं। इसके लिए शुक्रवार की शाम को शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें और साथ ही चीनी का दान करें। वहीं, अगर आप इस दिन किसी कन्या को सफेद रंग की मिठाई देते हैं तो इससे आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है।

यह भी पढ़ें - Vastu Tips For Plants: मनी प्लांट ही नहीं, ये पौधे भी जगा सकते हैं आपकी सोई हुई किस्मत

करें इस मंत्र का जाप

गुलाबी रंग मां लक्ष्मी का प्रिय माना गया है। ऐसे में शुक्रवार की रात को गुलाबी रंग के वस्त्र धारण कर मां लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा के दौरान ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा’ मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का जाप कम-से-कम 108 बार करना है। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा से साधक को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'