Move to Jagran APP

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन कर लें इनमें से कोई 1 उपाय, जीवन से दूर हो जाएगी गरीबी

Somwar Ke Upay अगर आप मनोवांछित फल पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन गंगाजल युक्त पानी से स्नान करें। इस समय आचमन कर स्वयं को शुद्ध करें और श्वेत रंग का वस्त्र धारण करें। इसके पश्चात शुद्ध घी से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से कुंडली में शुक्र मजबूत होता है। इससे पैसे की तंगी दूर होती है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarPublished: Sun, 24 Dec 2023 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2023 06:15 PM (IST)
Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन कर लें इनमें से कोई 1 उपाय, जीवन से दूर हो जाएगी गरीबी

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Guru Gochar 2023: सोमवार का दिन भगवान शिव को अति प्रिय है। इस दिन भगवान शिव संग माता पार्वती की पूजा की जाती है। साथ ही उनके निमित्त व्रत रखा जाता है। इस व्रत के पुण्य-प्रताप से साधक को इच्छा अनुसार फल प्राप्त होता है। साथ ही जीवन में व्याप्त समस्त प्रकार के दुख और संताप हमेशा के लिए दूर हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन विशेष उपाय करने का विधान है। इन उपायों को करने से देवों के देव महादेव प्रसन्न होते हैं। उनकी कृपा साधक पर बरसती है। इससे साधक को सभी प्रकार के सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है। अगर आप भी आर्थिक तंगी समेत अन्य परेशानियों से निजात पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन ये उपाय जरूर करें। आइए, इन उपायों को जानते हैं-

यह भी पढ़ें: इन 3 मंदिरों में हनुमान जी के दर्शन मात्र से दूर हो जाते हैं सभी दुख और संताप

सोमवार के उपाय

  • अगर आप मनोवांछित फल पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन गंगाजल युक्त पानी से स्नान करें। इस समय आचमन कर स्वयं को शुद्ध करें और श्वेत रंग का वस्त्र धारण करें। इसके पश्चात, शुद्ध घी से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से कुंडली में शुक्र मजबूत होता है। इससे पैसे की तंगी दूर होती है।
  • शास्त्रों में निहित है कि भगवान शिव महज जलाभिषेक से प्रसन्न होते हैं। उनकी कृपा से साधक के जीवन में व्याप्त सभी दुख और संकट दूर हो जाते हैं। अगर आप भी भगवान शिव की कृपा के भागी बनना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन स्नान-ध्यान करने के बाद गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करें।
  • अगर आप आर्थिक संकटों से निजात पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करें। इसी समय गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस समय पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें। इससे धन संबंधी परेशानी दूर होती है।
  • अगर आप मानसिक तनाव से निजात पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन कच्चे दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से मानसिक तनाव से निजात मिलती है। साथ ही कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है। इस उपाय को करने से माता जी की सेहत अच्छी रहती है।
  • अगर आप शारीरिक कष्ट से निजात पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन गंगाजल में काले तिल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें। साथ ही महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। इस उपाय को करने से कुंडली में मौजूद अशुभ ग्रहों का समाप्त हो जाता है।

यह भी पढ़ें: जानें, कब, कहां, कैसे और क्यों की जाती है पंचक्रोशी यात्रा और क्या है इसकी पौराणिक कथा?

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.