Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Surya Budh Yuti 2023: कुछ ही घंटों में सूर्य और बुध करेंगे अत्यंत शुभ योग का निर्माण, ये राशियां हैं भाग्यशाली

Budhaditya Rajyog 2023 24 जून को बुध मिथुन राशि में गोचर करेंगे और इस राशि में पहले सूर्य देव विराजमान हैं। ऐसे में मिथुन राशि में सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। बता दें कि बुधादित्य राजयोग को बहुत ही लाभकारी माना जाता है और इसका शुभ प्रभाव अधिकांश राशियों पर अलग-अलग प्रकार से पड़ता है। आइए जानते हैं-

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Fri, 23 Jun 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
Surya Budh Yuti 2023 सूर्य और बुध की युति से इन राशियों को मिलेगा लाभ।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Surya Budh Yuti 2023 Budhaditya Rajyog: ज्योतिष पंचांग के अनुसार, वर्तमान समय में सूर्य देव मिथुन राशि में विराजमान हैं और 17 जुलाई तक इसी अवस्था में रहेंगे। वहीं 24 जून, शनिवार को दोपहर 12 बजकर 48 मिनट पर बुद्धि और तर्क के कारक गृह बुध मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में मिथुन राशि में सूर्य और बुध की युति का निर्माण होगा, जिससे इस राशि में बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा।

ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य राजयोग को बहुत ही शुभ माना जाता है और 24 जून को बन रहे इस राजयोग से कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें सर्वाधिक लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं किन राशियों को सूर्य और बुध की युति से मिलेगा लाभ।

मिथुन राशि

बुधादित्य राजयोग के निर्माण से मिथुन राशि के जातकों को लाभ प्राप्त हो सकता है। इस दौरान सामाजिक जीवन में लोकप्रियता प्राप्त होगी और जीवनसाथी के साथ संबंध अधिक मजबूत होंगे। इसके साथ आत्मविश्वास में वृद्धि के भी संकेत मिल रहे हैं। वाणी में मधुरता आएगी, जिसे बिगड़े काम भी बनते हुए नजर आएंगे। व्यापार में नई साझेदारी से लाभ मिलने के योग और और नए व महत्वपूर्ण लोगों से सम्पर्क हो सकता है।

वृषभ राशि

सूर्य और बुध की युति से बन रहे बुधादित्य राजयोग का शुभ प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इस दौरान कारोबार क्षेत्र में वृद्धि के अवसर प्राप्त होंगे और फंसा हुआ धन जल्द प्राप्त हो सकता है। व्यापार और कार्यक्षेत्र में भी लाभ मिलने की संभावना अधिक है। साथ ही आकस्मिक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। युति की अवधि में जातक के नए और बड़े लोगों से संबंध बनेंगे, जिसका भविष्य में लाभ मिल सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग शुभ माना जा रहा है। इस दौरान जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। साथ ही कार्य या व्यवसाय के कारण जातकों को यात्रा पर भी जाने का अवसर प्राप्त होगा, जिससे भविष्य में लाभ मिलेगा। नया काम शुरू करने के लिए यह समय बहुत ही शुभ माना जा रहा है।इसके साथ जातकों का मन अध्यात्म की ओर अधिक झुकेगा और परिवार में मांगलिक कार्य भी हो सकते हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।